इंग्लैंड की टीम का हुआ ऐलान, एंडरसन समेत इन चार खिलाड़ी को किया गया बाहर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 12, 2021

चेन्नई।भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दूसरे मुकाबले के इंग्लैंड ने शुक्रवार को घोषित अपनी 12 सदस्यीय टीम में चार बदलाव किये है जिसमें अनुभवी जेम्स एंडरसन को विश्राम देकर टीम में स्टुअर्ट ब्रॉड को शामिल किया है। कप्तान जो रूट ने यह जानकारी देते हुए कहा कि अंतिम 12 खिलाड़ियों को ब्रॉड के अलावा डोम बेस की जगह मोईन अली, विकेटकीपर जोस बटलर की जगह बेन फोक्स को शामिल किया गया है। बटलर पहले टेस्ट के बाद रोटेशन नीति के तहत स्वदेश लौट गये है। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोटिल है जिनकी जगह टीम में गेंदबाजी ऑलराउंडर क्रिस वोक्स या नये तेज गेंदबाज ऑली स्टोन में से किसी एक कोशामिल किया जाएगा। रूट ने मैच पूर्व संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ हम चार बदलाव करने जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: तेज गेंदबाजों की टीम तैयार करेगा पाकिस्तान, रोटेशन नीति पर कर रहा है काम

जिमी (एंडरसन), जोफ्रा आर्चर , जोस (बटलर), डॉम बेस बाहर हुए है जबकि फोक्स, स्टोन, ब्रॉड और वोक्स अतिम 12 में शामिल हुए है।’’ इंग्लैंड ने पहला टेस्ट 227 रन से जीता था और वह श्रृंखला में 1-0 से आगे है। आर्चरकोहनी की चोट के कारणटीम से बाहर हैं। इंग्लैंड के नंबर एक बल्लेबाज और कप्तान जो रूट ने कहा था ,‘‘ जोफ्रा का नहीं खेलना झटका है लेकिन उम्मीद है कि वह तीसरे टेस्ट तक फिट हो जायेगा।’’ पहले टेस्ट में कप्तान विराट कोहली के साथ मैच में पांच विकेट लेने वाले बेस दूसरी पारी में असरदार नहीं थे। उनकी जगह लेने वाले मोईन अगस्त 2019 के बाद पहली बार टेस्ट मैच खेलेंगे। बेस को टीम से बाहर करने पर रूट ने कहा, ‘‘ हाँ, यह एक आसान निर्णय नहीं था क्योंकि डोम ने अच्छा योगदान दिया और उसका मैच पर काफी प्रभाव पड़ा था। उसके बाहर होने में एक संदेश है किकि उसे अपने खेल की निरंतरता पर काम करते रहने की जरूरत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसका योगदान शानदार रहा था। वह काफी युवा है। यहां मुश्किल परिस्थितियों में उसे टेस्ट मैच का अनुभव लेने का मौका मिला।’’

इसे भी पढ़ें: ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ियों का मार्च के आखिर में शुरू हो सकता है टीकाकरण

रूट ने कहा, ‘‘ इससे मोईन को अपने अनुभव का इस्तेमाल करने का शानदार मौका मिला है। वह अभ्यास के दौरान शानदार गेंदबाजी कर रहे है।’’ रूट ने 27 साल के तेज गेंदबाज स्टोन की भी तारीफ की जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 2019 अपने पदार्पण मैच में 29 रन देकर तीन विकेट लिये थे। वह हालांकि इसके बाद टीम ‘स्टैस फैक्चर’ के कारण टीम से बाहर हो गये थे। रूट ने कहा, ‘‘ उन्होंने हर मौके का फायदा उठाया है। निश्चित रूप से अभ्यास के दौरान वह अच्छा खेल रहा है। उसके खेल में नया नजरिया है और वह काफी रोमांचित है। उसके पास अच्छी गति के साथ विविधता है।’’ वोक्स के बारे में रूट ने कहा, ‘‘ वह गेंद को रिवर्स स्विंग करने में माहिर है जिसका यहां काफी असर होगा।

प्रमुख खबरें

DC vs RR IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराया, पोरेल और फ्रेजर-मैकगर्क की अर्धशतकीय पारी

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया