इंग्लैंड ने T20 World Cup 2024 के लिए की टीम की घोषणा, जोफ्रा आर्चर की टीम में वापसी

By Kusum | Apr 30, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीमों का ऐलान जारी है। न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका के बाद अब इंग्लैंड ने भी अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। जिसकी कमान जोस बटलर के हाथों में होगी। वहीं जून में होने वाले इस मेगा इवेंट के लिए इंग्लैंड टीम में जोफ्रा आर्चर की वापसी हुई है। जबकि क्रिस वोक्स की जगह क्रिस जॉर्डन को टीम में शामिल किया गया है। 


बता दें कि, जोफ्रा आर्चर दाहिनी कोहनी की चोट से उबर गए हैं। उन्हें टीम में शामिल किया गया है। टी20 फॉर्मेंट में आर्चर ने आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ एक साल पहले खेला था। जबकि टीम में एकमात्र अनकैप्ड खिलाड़ी टॉम हार्टले को भी मौका मिला है। वहीं विल जैक्स के साथ, वे एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने पहले किसी आईसीसी वर्ल्ड टूर्नामेंट में भाग नहीं लिया है। 


वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 8 चयनित खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं। जिन्हें पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए समय पर लौटने की सलाह दी गई है। बता दें कि, 22 मई 2024 को ये सीरीज हेडिंग्ले में शुरू होगी। 


इंग्लैंड की टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम करन, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल राशिद, फिल सॉल्ट, रीस टॉपले, मार्क वुड।

प्रमुख खबरें

Content Writing: कैसे बनें Content Writer और क्या होगी सैलरी, यहां देखें सभी डिटेल्स

विश्व कप रिजर्व चुनने पर बोले ऑस्ट्रेलियाई कोच का बयान, कहा- मैकगुर्क और शॉर्ट कुछ अलग लेकर आते हैं

Iran President Ebrahim Raisi की मौत का M फैक्टर, हेलीकॉप्टर क्रैश का बड़ा खुलासा!

सोनिया, खरगे, राहुल और कई कांग्रेस नेताओं ने राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी