कप्तान कोहली ने कहा, इंग्लैंड ने कुलदीप का अच्छी तरह से किया सामना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 07, 2018

कार्डिफ। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दूसरे ट्वेंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड से मिली पांच विकेट की हार के बाद कहा कि मेजबान टीम सीरीज इसलिये बराबर कर सकी क्योंकि वह कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव का सामना करने के लिये अच्छी तरह से तैयार होकर आयी थी। कोहली को यह स्वीकार करने में कोई गुरेज नहीं है कि दूसरे टी 20 में मेजबान टीम बेहतर थी जिन्होंने 150 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया।

कुलदीप ने सीरीज के शुरूआती मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान करते हुए पांच विकेट हासिल किये लेकिन बीती रात वह कोई विकेट नहीं झटक सके। कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘उन्होंने आज कुलदीप का बेहतर तरीके से सामना किया और इस बार मध्य के ओवरों में इस चीज ने अंतर पैदा किया। उन्होंने अपना होमवर्क अच्छी तरह किया और कुलदीप की गेंदों को अच्छी तरह खेला।’

भारतीय कप्तान ने कहा कि पांच ओवर के अंदर शीर्ष क्रम बल्लेबाजों का विकेट गंवाना भारी पड़ा। रोहित शर्मा (05), शिखर धवन (10) और लोकेश राहुल (06) जल्दी पवेलियन लौट गये जिससे टीम 22 रन पर तीन विकेट गंवा बैठी। कोहली ने कहा कि शुरू में तीन विकेट गंवाने के बाद वापसी करना हमेशा मुश्किल भरा होता है। इंग्लैंड ने सही क्षेत्र में गेंदबाजी की और हमें खराब शाट खेलने को उकसाया। मुझे लगता है कि हमें 10-15 रन और जोड़ने चाहिए थे। हमें लगा कि 149 रन प्रतिस्पर्धी स्कोर होगा, विशेषकर जब उन्हें बराबरी हासिल करने के लिये जीत दर्ज करनी ही थी। लेकिन अंत में उन्होंने जीत हासिल कर ही ली। 

 

भारतीय कप्तान ने यह भी स्वीकार किया कि तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 19 वें ओवर में कसी गेंदबाजी के बाद बाउंड्री गंवा दी। उन्होंने कहा कि यह प्रारूप काफी बेरहम है। उमेश ने शानदार गेंदबाजी की लेकिन अंतिम गेंद में गंवायी गयी बाउंड्री ने चीजें बदल दीं। ये छोटी छोटी चीजें मायने रखती हैं। लेकिन इसे भुलाना होगा और हमने अच्छा मैच खेला लेकिन इंग्लैंड की टीम हमसे बेहतर थी। 

प्रमुख खबरें

Kejriwal ने क्या आतंकी संगठन से लिए 16 मिलियन डॉलर, NIA जांच की सिफारिश

Odisha Assembly Elections 2024: हिंजली सीट पर CM पटनायक को BJP और कांग्रेस से मिल रही कड़ी टक्कर

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया की जर्सी आई सामने, नए कलेवर के साथ नजर आएगी रोहित ब्रिगेड- Video

इंग्लैंड में बढ़ती फिलिस्तीन समर्थक भावनाएं, चुनाव में जीत के बाद मुस्लिम काउंसलर ने लगाए ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे