फार्म में चल रहे मोडरिच पर क्रोएशिया को खिताब जिताने का होगा दारोमदार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 10, 2018

मास्को। विश्व कप में क्रोएशिया को मिली अप्रतिम सफलता के सूत्रधार कप्तान लूका मोडरिच पर इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भी उसी लय को कायम रखते हुए टीम को खिताब के और करीब ले जाने का दारोमदार होगा। क्रोएशिया को अब तक मिली पांच जीत में तीन में मैन आफ द मैच का पुरस्कार जीतने वाले मोडरिच पर अपेक्षाओं का भारी दबाव है।

अर्जेंटीना पर ग्रुप चरण में मिली जीत में दो गोल करने वाले मोडरिच ने डेनमार्क और रूस के खिलाफ शूटआउट में भी गोल किये थे। स्ट्राइकर मारियो मेंडजुकिच ने कहा कि मैं लूका को काफी समय से जानता हूं। हम क्लब में भी साथ खेले। वह इस प्यार का हकदार है। उसने काफी मेहनत की है और मैं चाहता हूं कि उसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिले। 

चालीस लाख की आबादी वाले देश के लिये विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचना बड़ी बात है। मोडरिच अतीत की कड़वी यादों को मिटाने के मकसद से फुटबाल के इस महासमर में उतरे थे। वह यूरो 2008 क्वार्टर फाइनल में तुर्की के खिलाफ शूटआउट में पेनल्टी चूक गए थे। उन्होंने कहा कि हम अतीत की नाकामियों का सरमाया लेकर आये हैं और एक एक करके सारे कर्ज उतार रहे हैं । उम्मीद है कि हम इस बार आखिरी तिलिस्म भी तोड़ देंगे।

 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान