इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, शाइवर-टैमसिन ने जड़ा अर्धशतक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 23, 2018

मुंबई। नताली शाइवर और टैमसिन ब्यूमोंट के नाबाद अर्धशतकों की मदद से इंग्लैंड ने त्रिकोणीय महिला टी20 श्रृंखला में आज यहां ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर अपने अभियान की शानदार शुरूआत की। टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला करने वाले इंग्लैंड ने ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गये मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट पर 149 रन ही बनाने दिये।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से राचेल हेन्स ने सर्वाधिक 65 रन बनाये जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल है। इंग्लैंड की तरफ से मध्यम गति की गेंदबाज जेनी गुन ने तीन तथा शाइवर ने दो विकेट लिये। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने तीन ओवर शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर दिया। शाइवर ने बल्लेबाजी में भी कमाल दिखाया तथा 43 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाये। उन्होंने ब्यूमोंट (44 गेंदों पर नाबाद 58) के साथ तीसरे विकेट के लिये 73 गेंदों पर 116 रन की अटूट साझेदारी की जिससे इंग्लैंड ने 17 ओवर में दो विकेट पर 150 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

 

महिला बिग बैश लीग में खेलने वाली ब्यूमोंट और शाइवर ने आसानी से रन बटोरे। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज उन पर किसी तरह का प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। इन दोनों ने तब जिम्मेदारी संभाली जबकि इंग्लैंड का स्कोर दो विकेट पर 134 रन था। शाइवर ने अपनी पारी में दस चौके और दो छक्के लगाये। उन्हें मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। ब्यूमोंट की पारी में आठ चौके शामिल हैं। 

 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केवल तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंचे। कप्तान हेन्स के अलावा सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली (23 गेंदों पर 31) और एशलीग गार्डनर (16 गेंदों पर 28 रन) ही कुछ योगदान दे पाये। यह ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में पहली हार है। उसने पहले मैच में कल भारत को छह विकेट से हराया था।

प्रमुख खबरें

Punjab में कमल खिलने की कोई संभावना नहीं है: CM Bhagwant Mann

Supreme Court ने मप्र सरकार को फटकार लगाई, महिला को 60 दिन के अंदर नियुक्त करने को कहा

American Air Force ने एआई संचालित एफ-16 लड़ाकू जेट उड़ाया

Pakistan: बलूचिस्तान प्रांत में बम विस्फोट में पत्रकार समेत तीन लोगों की मौत