इंग्लैंड ने श्रीलंका को 57 रन से हराकर श्रृंखला जीती

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 18, 2018

कैंडी (श्रीलंका)। जैक लीच के पांच विकेट की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन श्रीलंका को 57 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली।पांचवें दिन इंग्लैंड ने सिर्फ 30 मिनट में श्रीलंका के बाकी तीनों विकेट चटकाकर जीत दर्ज की। बायें हाथ के स्पिनर लीच (83 रन पर पांच विकेट) ने मलिंदा पुष्पकुमार (01) का कैच अपनी ही गेंद पर लपककर श्रीलंका की पारी का अंत किया। मोईन अली ने लीच का अच्छा साथ निभाते हुए 72 रन देकर चार विकेट हासिल किए।

 

श्रीलंका की टीम 301 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम दिन 243 रन पर ढेर हो गई। टीम की ओर से एंजेलो मैथ्यूज (88) और दिमुथ करूणारत्ने (57) ने अर्धशतक जड़े जबकि रोशन सिल्वा (37) और निरोशन डिकवेला (35) ने उपयोगी पारियां खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। दक्षिण अफ्रीका में 2015-16 में जीत के बाद विदेशी सरजमीं पर यह इंग्लैंड की पहली जीत है।

 

इंग्लैंड ने श्रीलंका को 2001 के बाद पहली बार उसी के घर में हराया है।मैच में ली, मोईन अली और आदिल राशिद की स्पिन तिकड़ी ने 20 में से 19 विकेट चटकाए। कप्तान जो रूट ने भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाते हुए दूसरी पारी में 124 रन बनाए।श्रृंखला का तीसरा और अंतिम टेस्ट 23 नवंबर से कोलंबो में खेला जाएगा।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana