कर्नाटक संयंत्र की क्षमता बढ़ाने के लिए 500 करोड़ रुपये निवेश करेगी एप्सिलॉन कार्बन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 26, 2022

मुंबई। कार्बन ब्लैक उत्पादक कंपनी एप्सिलॉन कार्बन कर्नाटक स्थित अपने संयंत्र की सालाना उत्पादन क्षमता एक लाख टन बढ़ाने के लिए 500 करोड़ रुपये निवेश करेगी। इस संयंत्र के चालू होने के साथ कंपनी देश में कार्बन ब्लैक की तीसरी सबसे बड़ी उत्पादक बन जायेगी। एप्सिलॉन कार्बन ने एक बयान में कहा कि प्रस्तावित पूंजीगत व्यय योजना में खुद के इस्तेमाल के लिए 25 मेगावॉट के बिजली घर की स्थापना को लेकर अतिरिक्त 50 करोड़ रुपये का निवेश भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें: 2024 तक जेपी नड्डा ही संभालेंगे भाजपा की कमान, नए अध्यक्ष के लिए नहीं होगा चुनाव

एप्सिलॉन के प्रबंध निदेशक विक्रम हांडा ने सोमवार को कहा कि वर्तमान में कंपनी की कर्नाटक के विजयनगर में स्थित संयंत्र की सालाना उत्पादन क्षमता 1.15 लाख टन है। उन्होंने बताया कि इसे वित्त वर्ष 2018-19 में 500 करोड़ रुपये के निवेश के साथ शुरू किया गया था और इस संयंत्र की दस लाख टन उद्योग (10,000 करोड़ रुपये का उद्योग) में सात प्रतिशत हिस्सेदारी है।

इसे भी पढ़ें: गहलोत के वफादार विधायकों का समानांतर बैठक करना अनुशासनहीनता : अजय माकन

हांडा ने कहा कि एक बार नई क्षमता के जुड़ने के साथ इस संयंत्र की वार्षिक क्षमता 2.15 लाख टन हो जाएगी, जिससे कंपनी क्षमता के मामले में तीसरे स्थान पर आ जाएगी और इसकी बाजार हिस्सेदारी 14 प्रतिशत हो जाएगी।

प्रमुख खबरें

हरदोई में पेड़ से कार टकराई, पिता-पुत्र की मौत, तीन बच्चों समेत छह अन्य घायल

Karnataka Sex Scandal । हजारों अश्लील वीडियो से भरे Pen Drive की क्या है कहानी? क्यों देश छोड़कर भागने पर मजबूर हुए Prajwal Revanna

जनता की भावनाओं को समझते ही ‘400 पार’ का नारा भूल गयी भाजपा : Akhilesh Yadav

Rajasthan : नाकाबंदी के दौरान वाहन की जांच कराने से मना करने पर BJP का निलंबित नेता गिरफ्तार