CAA के तहत नागरिकता पाने वाले शरणार्थियों की सटीक संख्या अभी ज्ञात नहीं: जी किशन रेड्डी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 09, 2020

हैदराबाद। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के तहत नागरिकता पाने योग्य शरणार्थियों की सटीक संख्या ज्ञात करने लायक डेटा अभी तैयार होना बाकी है। उन्होंने कहा कि डेटा अभी तक तैयार नहीं हो पाया है और केंद्र सरकार पूर्वोत्तर समेत विभिन्न राज्य सरकारों से इस संबंध में बातचीत करेगी। 

 

उन्होंने कहा, “नागरिकता के लिए योग्य व्यक्तियों की पूरी संख्या अभी नहीं मिल पायी है। कानून के तहत नियम बनाने के बाद डेटा और आवेदन की संख्या तैयार की जाएगी। योग्यता रखने वालों की संख्या कोलकाता, पश्चिम बंगाल और असम में अधिक है।” सीएए के तहत योग्य व्यक्तियों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर “प्रेस से मुलाकात” कार्यक्रम में रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा कि अभी तक मेरे पास सटीक संख्या नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल सरकार के पास काम के बारे में बताने को कुछ नहीं, CAA पर भ्रम फैला रही: मनोज तिवारी

उन्होंने कहा कि वह पूरी तरह आश्वस्त हैं कि जो राज्य सरकारें सीएए का विरोध कर रही हैं वे कानून के तथ्यों को स्वीकार करेंगी। रेड्डी ने कहा, “हम राज्यों में प्रतिनिधिमंडल भेजेंगे और उन्हें समझाएंगे। कानून को लागू करना उनकी जिम्मेदारी है।” उन्होंने कहा कि सीएए किसी भी धर्म के खिलाफ नहीं है और कोई भारतीय नागरिक इससे प्रभावित नहीं होगा। 

 

प्रमुख खबरें

Chhattisgarh के ‘शराब घोटाला’ मामले में नोएडा के कारोबारी को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गिरफ्तार किया

Delhi Police Headquarters को बम होने का संदेश भेजने के आरोप में नाबालिग को पकड़ा गया

Covaxin Vaccine पूरी तरह सुरक्षित है : Bharat Biotech

कांग्रेस ने रायबरेली से Rahul Gandhi, अमेठी से Kishori Lal Sharma को चुनाव मैदान में उतारा