Good Friday पर श्रीलंका में अत्यंत चौकसी, गिरजाघरों के आसपास सुरक्षा चाक-चौबंद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 29, 2024

कोलंबो। श्रीलंका में शुक्रवार को ‘गुड फ्राइडे’ के मौके पर गिरजाघरों के आसपास विशेष मुस्तैदी रखी जा रही है और देश में विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस प्रवक्ता निहाल थालदुवा ने बताया कि ‘गुड फ्राइडे’ के अवसर पर देशभर में 6,000 से अधिक पुलिसकर्मी, 3,000 से अधिक जवान और 400 से अधिक विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के सदस्यों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने विशेष सुरक्षा के लिए 2,268 गिरजाघरों की पहचान की है जहां गुड फ्राइडे की प्रार्थना सभा आयोजित की जा रही हैं।’’ 


पुलिस ने गिरजाघरों के आसपास किसी तरह की संदिग्ध गतिविधि का संदेश देने के लिए विशेष हॉटलाइन शुरू की है। पुलिस ने कहा कि 2019 में ईस्टर रविवार के दिन हुए आत्मघाती बम विस्फोट के पांच वर्ष पूरे होने के मौके पर हर तरह की सतर्कता बरती जा रही है। इस बीच, मध्य कोलंबो के मालीगावाट्टा में मजिस्ट्रेट अदालत ने पूर्व राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना को बयान दर्ज कराने के वास्ते 4 अप्रैल को अदालत में पेश होने के लिए समन जारी किया है। 

 

इसे भी पढ़ें: South Africa में बस पुल से खाई में गिरी, 45 लोगों की मौत, केवल आठ साल का बच्चा जीवित बचा


इससे पहले पुलिस की सीआईडी शाखा ने 2019 के ईस्टर रविवार बम हमले के दौरान सिरीसेना की सार्वजनिक टिप्पणियों को लेकर पिछले हफ्ते दर्ज उनके एक बयान की जानकारी अदालत में दी थी। सिरीसेना ने कहा था कि उन्हें पता है कि 2019 में ईस्टर रविवार के दिन विस्फोट किसने किए थे। तत्कालीन राष्ट्रपति सिरीसेना रक्षा मंत्रालय का प्रभार संभाल रहे थे और उन पर हमलों की पूर्व खुफिया जानकारी होने के बावजूद उन्हें रोकने के लिए सक्रियता नहीं दिखाने का आरोप लगा था। हमलों के लिए आईएसआईएस से जुड़े एक स्थानीय जिहादी संगठन को जिम्मेदार ठहराया गया था।

प्रमुख खबरें

GT vs CSK IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल, गुजरात की 35 रन से बेहतरीन जीत

विशिष्ट मुद्दों का पारस्परिक समाधान खोजने के लिए भारत के साथ काम करने को तैयार: Chinese Ambassador

American राजनयिक Garcetti ने भारत में जतायी जा रहीं लोकतंत्र संबंधी चिंताओं को किया खारिज

Virat Kohli को आगामी T20 World Cup में पारी का आगाज करना चाहिए: Ganguly