दक्षिणी कैलिफोर्निया में F-16 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 17, 2019

रिवरसाइड। दक्षिणी कैलिफोर्निया में ‘मार्च एयर रिजर्व बेस’ के बाहर एक गोदाम में बृहस्पतिवार को एफ-16 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया लेकिन दुर्घटना के ठीक पहले पायलट विमान से कूद गया था।बेस के नागरिक मामलों के निदेशक मेजर पेरी कोविंगटन ने बताया कि पायलट को कोई चोट नहीं आयी है।

टेलीविजन समाचारों में दिखाया जा रहा है कि लॉस एंजिलिस से करीब 105 किलोमीटर पूर्व में इमारत के भीतर छत पर एक बड़ा छेद हो गया है। मोबाइल से ली गई तस्वीरों और वीडियो में विमान का पिछला हिस्सा मुड़ा हुआ और गत्ते के बक्से का ढेर दिखाई दे रहा है।

गोदाम में काम करने वाले एक कर्मचारी डेनियल गालेगोस ने बताया कि उन्हें विमानों के आने और जाने की आवाजें आती रहती है लेकिन दुर्घटना से पहले की आवाज बहुत तेज थी। मार्च एयर रिजर्व बेस के उप दमकल प्रमुख तिमोथी होलीडे ने बताया कि दुर्घटना तब हुई जब पायलट नियमित प्रशिक्षण के बाद लैंडिंग कर रहा था।

इसे भी पढ़ें: कैलिफोर्निया में यहूदी प्रार्थनास्थल में गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत, तीन घायल

उन्होंने कहा कि पायलट को हाइड्रोलिक दिक्कतें आयी। उसने विमान पर से नियंत्रण खो दिया। उन्होंने बताया कि गोदाम को मामूली नुकसान पहुंचा है और कोई बड़ी आग नहीं लगी जिसे उन्होंने ‘चमत्कार’ बताया। उन्होंने बताया विमान में केवल पायलट सवार था और उसे चिकित्सा जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया।

प्रमुख खबरें

CISCE की 10वीं, 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित, लड़कियों ने मारी बाजी

T20 World Cup पर आतंकी खतरा, वेस्टइंडीज में हमले की धमकियों के पीछे पाकिस्तान का हाथ

Excise Policy Case: बीआरएस नेता के कविता को लगा झटका, राउज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत देने से किया इनकार

भाजपा दुनिया की सबसे भ्रष्ट पार्टी : आप नेता Sanjay Singh