मथुरा में पकड़ी गई प्रतिबंधित ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन बनाने की फैक्ट्री

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 06, 2019

मथुरा। उत्तरप्रदेश के मथुरा जनपद में पुलिस ने प्रतिबंधित ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन बनाने की फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया है। इस फैक्ट्री से इंजेक्शन तैयार कर आसपास के कई जिलों में भेजी जा रही थी। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में तैयार इंजेक्शन बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

इसे भी पढ़ें: छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: भाजपा

पुलिस अधीक्षक (अपराध) अशोक कुमार मीणा ने बताया, ‘‘मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर कृष्णानगर पुलिस चैकी एवं स्वॉट टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बलदेवपुरी क्षेत्र के एक मकान में पशुओं का दूध उतारने वाले प्रतिबंधित (ऑक्सीटोसिन) इंजेक्शन बनाने की फैक्ट्री चलाने वाले होली गली निवासी अजय कुमार गुप्ता और रुक्मिणि विहार वृन्दावन निवासी मुकेश कुमार को पकड़ा। 

इसे भी पढ़ें: योगी द्वारा भारतीय सेना को ‘मोदी जी की सेना’ कहने पर ममता ने इसे सेना का अपमान बताया

उन्होंने बताया, ‘‘पुलिस को मौके से ऑक्सीटोसिन की 100 एमएल साइज की 3901 व 500 एमएल की 48 बोतल, चार प्लास्टिक की 20 लीटर की भरी कैन, तीन प्लास्टिक की पांच लीटर की भरी कैन, नौ नीली और सफेद रंग की प्लास्टिक की 40 लीटर की कैन,तीन हजार से अधिक प्लास्टिक की खाली बोतलें, जारों रबर कैप व एल्युमिनियम के ढक्कन, 20 हजार प्रिंटेड लेबल, चार पैकेट टाटा नमक और मिक्सर आदि उपकरण मिले।’’ फूड एण्ड ड्रग एडल्ट्रेशन विभाग के इंस्पेक्टर अनिल आनंद ने बताया, ‘‘प्रथमदृष्टया ये इंजेक्शन आक्सीटोसिन के ही लग रहे हैं। सभी दवाइयों के सैंपल ले लिए गए हैं।’’

 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA