फर्जी खातों के बारे में संदेह से प्रभावित हो सकता है ट्विटर सौदा: मस्क

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 18, 2022

लंदन| टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने कहा है कि ट्विटर को खरीदने का उनका सौदा तब तक आगे नहीं बढ़ सकता, जब तक कि कंपनी सार्वजनिक रूप से इस बात के सबूत नहीं दिखाती है कि उसके मंच पर फर्जी या स्पैम खाते पांच प्रतिशत से कम हैं। मस्क ने मंगलवार को ट्विटर पर एक उपयोगकर्ता को दिए जवाब में यह टिप्पणी की।

उन्होंने पिछले दिन का अधिकांश समय ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल के साथ चर्चा में बिताया। पराग ने कई ट्वीट करके कहा कि कंपनी का अनुमान है कि फर्जी खाते पांच प्रतिशत से कम हैं। साथ ही उन्होंने बॉट्स से लड़ने के लिए कंपनी के प्रयासों के बारे में भी बताया।

मस्क ने मंगलवार को अपने ट्वीट में कहा, ‘‘20 प्रतिशत फर्जी/ स्पैम खाते, जो ट्विटर के दावे से चार गुना हो सकते हैं, काफी अधिक हो सकते हैं। मेरी पेशकश ट्विटर के एसईसी फाइलिंग के सही होने पर आधारित थी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘कल, ट्विटर के सीईओ ने सार्वजनिक रूप से पांच प्रतिशत का सबूत दिखाने से इनकार कर दिया। यह सौदा तब तक आगे नहीं बढ़ सकता, जब तक वह ऐसा नहीं करते।’’ ‘ब्लूमबर्ग न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को मियामी प्रौद्योगिकी सम्मेलन में मस्क ने अनुमान जताया कि ट्विटर के 22.9 करोड़ खातों में कम से कम 20 प्रतिशत फर्जी हैं।

उन्होंने कहा कि यह उनका न्यूनतम अनुमान है। इसके साथ ही मस्क ने इस बात के मजबूत संकेत दिए कि वह ट्विटर के लिए पिछले महीने की गई 44 अरब अमेरिकी डॉलर की पेशकश की तुलना में कम भुगतान करना चाहेंगे।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान