Fake IAS officer: PMO से हूं... सीक्रेट मिशन पर आया, IAS अधिकारी बनकर घूम रहा शख्स पुणे में गिरफ्तार

By अभिनय आकाश | May 31, 2023

पुणे पुलिस की अपराध शाखा ने खुद को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी बताने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है। खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में तैनात बताने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। इस सप्ताह के शुरू में औंध में एक धर्मार्थ ट्रस्ट द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद 54 वर्षीय फ्राड को पकड़ा गया था। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान वासुदेव निवृत्ति तायडे के रूप में की गई है, जो डॉ विनय देव के रूप में पीएमओ में उप सचिव के रूप में तैनात बताता था और दावा करता था कि वह खुफिया विभाग से संबंधित काम में शामिल है। 

इसे भी पढ़ें: 'एक महीने के अंदर तुझे निपटा देंगे', सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को मिली धमकी, पुलिस से शिकायत

पुणे शहर के पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पुणे स्थित संगठन बॉर्डरलेस वर्ल्ड फाउंडेशन ने सोमवार को औंध क्षेत्र में एक समारोह आयोजित किया था, जहां एक धर्मार्थ पहल के तहत जम्मू-कश्मीर में एक एम्बुलेंस भेजी जानी थी। कदम ने कहा कि बॉर्डरलेस वर्ल्ड फाउंडेशन के संस्थापक अधिक कदम ने बताया कि तायडे या 'डॉ देव' को इस कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया गया था। यह जम्मू-कश्मीर के लिए एक एम्बुलेंस भेजने की एक छोटी सी घटना थी। हमारे ट्रस्टियों, सलाहकारों और समर्थकों का केवल एक छोटा सा समूह इस कार्यक्रम में उपस्थित था। संबंधित व्यक्ति आमंत्रित नहीं था। वह कुछ आमंत्रितों के साथ गए थे। 

इसे भी पढ़ें: Brij Bhushan Case में आया नया मोड़, Delhi Police को देनी पड़ी सफाई, Sports Minister Anurag Thakur का भी आया बयान

कदम ने कहा कि उस व्यक्ति ने खुद को पीएमओ में कार्यरत एक आईएएस अधिकारी के रूप में पेश किया था, लेकिन ट्रस्टियों में से एक ने उनके दावों में कुछ विसंगतियां देखीं। कुछ प्रारंभिक पूछताछ करने के बाद, ट्रस्टियों ने पुलिस को सतर्क किया। हम पूरी जिम्मेदारी और पारदर्शिता के साथ काम करते हैं। जम्मू-कश्मीर में काम करते हुए हमने यही सीखा है।'क्राइम ब्रांच की यूनिट 1 की एक टीम ने जांच शुरू करने के बाद तायडे का पता लगाया और पूछताछ के लिए उसे हिरासत में लिया। तालेगांव दाभाडे निवासी तायड़े को उसके घर से गिरफ्तार किया गया।


प्रमुख खबरें

लॉन्च होने जा रही Bajaj Pulsar NS400, जानें क्या होगा खास और कितनी है कीमत

झारखंड कांग्रेस का X अकाउंट क्यों कर दिया गया सस्पेंड? जानें कौन सा फेक वीडियो पोस्ट करने पर गिरी गाज

कांग्रेस नेता Vikramaditya Singh ने भाजपा की Kangana Ranaut को खुली बहस की चुनौती दी

केंद्र के नियंत्रण में नहीं है CBI, पश्चिम बंगाल मामले में सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार ने जानें क्या कहा?