पाकिस्तानी नहीं हिंदुस्तानी हूँ मैं, हमें शक की निगाह से नहीं देखेंः अब्दुल्ला

By नीरज कुमार दुबे | Jul 20, 2018

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारुक अब्दुल्ला ने आज मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस सरकार की कश्मीर नीति गलत है जिसकी वजह से हालात बिगड़ रहे हैं। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि एक सदस्य कह कर गये कि 'सारे जहां से अच्छा हिंदोस्ता हमारा, हम बुलबुले हैं इसकी यह गुलसितां हमारा', लेकिन वह एक लाइन कहना भूल गये कि 'मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर करना, हिंदी हैं हम, वतन है हिंदोस्ता हमारा।'

उन्होंने कहा कि मैं किसान और दलित की बात नहीं करूंगा, मैं कश्मीर की बात करूंगा। उन्होंने कहा कि इंसाफ कहां है। आपने कहा था कि नोटबंदी से पत्थरबाजी थम जायेगी लेकिन पत्थरबाजी बंद हुई है या नहीं इसके बारे में गृहमंत्री भलीभांति जानते हैं। वहां अब पत्थर ही नहीं बल्कि बंदूकें और ग्रेनेड भी आ गये हैं। आज हालात यह है कि हम सो नहीं सकते।

 

अब्दुल्ला ने कहा कि मैं हिंदुस्तानी हूं और मैं कभी पाकिस्तानी नहीं था। हिन्दुस्तान मेरा वतन है और मेरी जान जायेगी तो यहीं जायेगी इसी मिट्टी में जायेगी। उन्होंने कहा कि लेकिन मुसलमानों को शक की निगाह से मत देखिये हम आपके दुश्मन नहीं हैं। अब्दुल्ला ने कहा कि हमें अमेरिका नहीं मार सकता, हमें चीन नहीं मार सकता हमें कोई मुल्क नहीं मार सकता लेकिन जिस तरह समाज में विभाजन पैदा किया जा रहा है उससे हम आपस में ही एक दूसरे को मार देंगे।

 

अब्दुल्ला ने कहा कि आज हालात देखिये कि रास्ता निकालने के लिए उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मिल रहे हैं, अमेरिका और रूस के बीच खटास खत्म हो रही है। ऐसी ही हमें भी इस सरकार से उम्मीद थी कि कोई रास्ता निकलेगा। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद थी कि जो काम अटल बिहारी वाजपेयी नहीं कर पाये थे वह मोदी कर दिखाएंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं परंतु हमें अभी भी उम्मीद है।

 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान