एफआईएच नेशन्स कप में कौशल सुधारने के साथ मैदान पर प्रतिस्पर्धी समय बिताने का मौका मिलेगा: नेहा गोयल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 14, 2022

भारतीय महिला हॉकी टीम की मध्य पंक्ति की खिलाड़ी नेहा गोयल का मानना है कि आगामी एफआईएच (अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ) महिला नेशन्स कप से उन्हें मैच के दौरान अपने कौशल को सुधारने का अच्छा मौका मिलेगा। नेशन्स कप का आयोजन 11 से 17 दिसंबर तक स्पेन के वालेंसिया में होगा। नेहा ने ‘हॉकी इंडिया से जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ एफआईएच हॉकी महिला नेशन्स कप 2022 हमें कुछ अच्छी टीमों के साथ खेलने का मौका मिलेगा। इससे हमें मैदान पर प्रतिस्पर्धी समय बिताने का मौका मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: फुटबाल जगत के लिए बड़ी ख़बर, निलामी को तैयार माराडोना की ‘हैंड ऑफ गॉड’ वाली गेंद

 हम हाल के वर्षों में लगातार बड़ी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और स्पेन में हमारा लक्ष्य और बेहतर प्रदर्शन करना है। ’’ तोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान और फिर बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार प्रतिस्पर्धी प्रदर्शन कर रही है। नेशन्स कप में भारतीय टीम कनाडा, जापान और दक्षिण अफ्रीका के साथ पूल बी में है। पूल ए में आयरलैंड, मेजबान स्पेन, इटली और दक्षिण कोरिया की टीमें है। नेहा ने कहा, ‘‘हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते। हर टीम किसी ना किसी मामले में बहुत खतरनाक होती है।

हमें अपनी सर्वश्रेष्ठ हॉकी खेलनी होगी ताकि टीम अंतिम दौर में पहुंच सके। हर मैच एक नया दिन होता है और पिछले नतीजों का वर्तमान पर कोई असर नहीं पड़ेगा।’’ भारत अपने अभियान की शुरुआत कनाडा के खिलाफ करेगा। टीम इसके बाद जापान और फिर दक्षिण अफ्रीका की चुनौती का सामना करेगी।

प्रमुख खबरें

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े