फिल्म ''भूमि'' से संजय दत्त ने की बड़े पर्दे पर वापसी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 25, 2017

इस सप्ताह प्रदर्शित फिल्म 'भूमि' फिल्म अभिनेता संजय दत्त की कमबैक फिल्म है। जेल से वापस आने के बाद यह उनकी पहली फिल्म है और इसमें उन्होंने दिखा दिया है कि वह समय के साथ कितने मैच्योर्ड हो चुके हैं। फिल्म के निर्देशक ओमंग कुमार इससे पहले 'मैरी कॉम' और 'सरबजीत' जैसी बॉयोपिक बना चुके हैं और इस फिल्म के माध्यम से उन्होंने संजय दत्त को इंडस्ट्री में दोबारा स्थापित करने के लिए भरपूर मेहनत की है। हालांकि बेटी के साथ हुए अन्याय का बदला लेने की थीम पर आधारित हाल ही में दो फिल्में 'मातृ' और 'मॉम' आई थीं लेकिन उन्हें ज्यादा अच्छा रिस्पांस नहीं मिला। देखना होगा कि आने वाले हफ्तों में इस फिल्म को कैसा रिस्पांस मिलता है।

 

फिल्म की कहानी अरुण सचदेव (संजय दत्त) और उसकी बेटी भूमि (अदिति राव हैदरी) के इर्दगिर्द घूमती है। दोनों आगरा में रहते हैं और अरुण की जूतों की दुकान है। अरुण की पत्नी नहीं है इसलिए अपनी बेटी के लिए पिता भी वही है और मां भी वही है। वह अपनी बेटी के शादी की तैयारी में पूरे उत्साह के साथ लगा हुआ है लेकिन शादी वाले दिन अचानक बारात लौट जाती है तो उसे पता लगता है कि धौली (शरद केलकर) ने अपने गुंडों के साथ मिलकर उसकी बेटी के साथ बलात्कार किया है। वह पुलिस तथा कोर्ट के चक्कर लगाता है ताकि न्याय मिल सके लेकिन उसे हर जगह धक्के ही मिलते हैं। वह हार कर अपनी बेटी के साथ नई जिंदगी शुरू करता है लेकिन समाज उन्हें जीने नहीं देता। आखिर दोनों बाप-बेटी बदला लेने के लिए निकलते हैं।

 

अभिनय के मामले में संजय दत्त ने अपने फैन्स को खुश कर देने वाली परफॉर्मेंस दी है। एक्शन सीन में तो वह जमे ही हैं खासकर भावुक दृश्यों में भी वह बेहतरीन रहे। अदिति राव हैदरी का काम भी कमाल का है। शरद केलकर अपनी भूमिका में खूब जमे हैं। अरुण के दोस्त के रोल में शेखर सुमन भी छा गये। अन्य सभी कलाकारों ने भी अच्छा काम किया है। फिल्म में सनी लियोनी का एक आइटम सांग भी है। गीत-संगीत सामान्य ही है। निर्देशक ओमंग कुमार की इस फिल्म को एक बार देखा जा सकता है। 

 

कलाकार- संजय दत्त, अदिति राव हैदरी, शरद केलकर, शेखर सुमन और निर्देशक ओमंग कुमार।

 

- प्रीटी

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान