लड़कियों को जरूर देखनी चाहिए फिल्म ''सीक्रेट सुपरस्टार''

By प्रीटी | Oct 23, 2017

इस सप्ताह प्रदर्शित फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' बेहद उम्दा फिल्म है और लड़कियों को तो यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए। फिल्म में हालांकि घरेलू हिंसा के दृश्य कुछ ज्यादा ही हैं जोकि विचलित कर सकते हैं। निर्देशक अद्वैत चंदन की इस फिल्म की पटकथा इतनी सशक्त है कि दर्शक पूरे समय सीट से बंधे रहते हैं। यदि मनोरंजन की दृष्टि से फिल्म को देखने जाएंगे तो निराश होंगे लेकिन यदि एक अच्छी कहानी देखनी है और किसी लड़की के संघर्ष की विजय गाथा देखनी है तो जरूर इस फिल्म को देख सकते हैं।

फिल्म की कहानी इंसिया मलिक (जायरा) के इर्दगिर्द घूमती है जोकि स्कूल में पढ़ती है और पढ़ाई में बहुत ही अच्छी है। वह गायिका बनना चाहती है और इसके लिए मेहनत भी कर रही है। उसे यह अच्छा नहीं लगता कि उसके माता-पिता के बीच रिश्ते अच्छे नहीं हैं। उसके पिता काफी हिंसक हैं और उसकी मां से काफी मारपीट भी करते हैं। इंसिया घर में कैद होकर रह गयी है और अपने सपने पूरे करने के लिए आजाद होना चाहती है। उसे जिस तरह का संघर्ष करना पड़ता है वह सब निर्देशक ने बेहतरीन तरीके से प्रस्तुत किया है। अंत में जब वह आजाद होती है तो हर दर्शक ताली बजाने पर मजबूर हो जाता है।

 

अभिनय के मामले में वाकई आमिर खान का कोई जवाब नहीं है। वह हर सीन पर छाये रहे हैं लेकिन निर्देशक ने जायरा को भी अच्छी खासी फुटेज दी है और जायरा ने कहीं भी निराश नहीं किया है। आमिर उन पर काफी भरोसा कर रहे हैं और 'दंगल' के बाद यह उनके साथ आमिर की दूसरी फिल्म है। जायरा वाकई बॉलीवुड में लंबे समय तक टिकने आई हैं। अन्य कलाकारों में मेहर विज, तीर्थ शर्मा और बाल कलाकार कबीर का काम भी काफी प्रभावी रहा। फिल्म का गीत संगीत ठीकठाक है। निर्देशक अद्वैत चंदन की इस फिल्म की खासियत है कि कहानी बड़ी तेजी के साथ आगे बढ़ती है।

 

कलाकार- आमिर खान, जायरा वसीम, मेहर विज, राज अरुण, तीर्थ शर्मा और निर्देशक अद्वैत चंदन।

 

- प्रीटी

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज