सिमरन में कंगना का जानदार अभिनय, कहानी में दम नहीं

By प्रीटी | Sep 16, 2017

इस सप्ताह प्रदर्शित फिल्म 'सिमरन' अदाकारी के लिहाज से कंगना राणावत की एक और बेहतरीन फिल्म है लेकिन पटकथा के लिहाज से फिल्म में इतने झोल हैं कि यह फिल्म कहीं से भी अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरती। कंगना के कारण बॉक्स आफिस पर पहले सप्ताह के कलेक्शन कुछ ठीक कहे जा रहे हैं लेकिन इनका दूसरे सप्ताह तक भी टिके रहना मुश्किल होगा। निर्देशक हंसल मेहता शायद यह तय ही नहीं कर पाये कि उन्हें कॉमेडी फिल्म बनानी है या कंगना के रूप में आज के दौर की साहसी महिला की कहानी कहनी है।

 

फिल्म की कहानी पूरी तर प्रफुल पटेल (कंगना) पर केंद्रित है। वह अमेरिका के जार्जिया में अपने परिवार के साथ रहती है। उसका तलाक हो चुका है और मध्यमवर्गीय परिवार को चलाने के लिए उसे पैसों की भी जरूरत है। वह पेशे से हाउसकीपर है लेकिन उसका सामना एक बार लॉस वेगास के एक कसीनो में गैम्‍बल‍िंग से होता है। यहां उसका एक गलत कदम उसे अपराध की दुनिया में इतना आगे लेकर चला जाता है जहां से वापस आना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। वह बेधड़क होकर बैंक लूटती चली जाती है और पुलिस और बैंक कर्मचारी देखते रह जाते हैं। बैंक लूटते समय वह कई सबूत भी छोड़ती है लेकिन अमेरिका की पुलिस और जांच एजेंसियों को इतना बेवकूफ दिखाया गया है कि उनका ध्यान इस ओर जाता ही नहीं। इसके अलावा उसका जीने का बिंदास अंदाज भी फिल्म में दिखाया गया है।

 

अभिनय के मामले में कंगना का जवाब नहीं। साहसी महिला के रोल में वह सटीक बैठती हैं। यकीनन आज के दौर की वह सर्वश्रेष्ठ अदाकारा हैं और इतना दम रखती हैं कि हीरो की तरह खुद अपने कंधे पर फिल्म को खींच सकें। लेकिन इस बार पटकथा ने उनका साथ नहीं दिया है। फिल्म के अन्य कलाकार सामान्य रहे। गीत-संगीत ठीकठाक है। कहानी पटरी से उतरती चढ़ती, चढ़ती उतरती रहती है। निर्देशक ने कई जगह दर्शकों को हंसाने के ऐसे प्रयास किये हैं जिससे खीझ ही उत्पन्न होती है। निर्देशक हंसल मेहता को पटकथा पर और मेहनत करनी चाहिए थी जिससे सिमरन का किरदार और दमदार बन सकता था।

 

कलाकार- कंगना राणावत, सोहम शाह और निर्देशक हंसल मेहता।

 

प्रीटी

 

प्रमुख खबरें

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal