मुंबई के ब्रांदा की झुग्गी बस्ती में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 30, 2018

मुंबई। मुंबई के उपनगरीय क्षेत्र बांद्रा की एक झुग्गी बस्ती में मंगलवार को भीषण आग लग गई। एक दमकल अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि अब तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। लेकिन दो महिलाएं घबराहट के कारण बेहोश हो गईं थी। अधिकारी ने बताया कि आग लगने के उचित कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन भाजपा के स्थानीय विधायक ने सिलंडर विस्फोट को आग लगने का कारण बताया है।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ ने कहा कि घटना नरगिस दत्त नगर में सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर हुई। अधिकारी ने कहा, ‘आग पर दोपहर तीन बजकर 45 मिनट पर काबू पा लिया गया था। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है लेकिन दो महिलाएं घबराहट के कारण बेहोश हो गईं थीं।’ उन्होंने बताया कि लोगों के समय रहते वहां से निकल जाने के कारण बड़ी त्रासदी होने से बच गई।

उन्होंने बताया कि पानी के कुल 10 टैंकर और दमकल विभाग की 12 गाड़ियों को आग बुझाने के कार्य में लगाया गया था। हालांकि तेज हवाओं के कारण कर्मियों को आग बुझाने में बाधा भी आई। पहले जारी बयान में कहा गया था, ‘दमकलकर्मियों, वार्डकर्मियों और मुंबई पुलिस के कर्मियों के एक संयुक्त दल को आग बुझाने के लिए भेजा गया।’ इस बीच, स्थानीय विधायक और भाजपा की मुंबई इकाई के अध्यक्ष आशीष शेलर ने संदेह जताया कि आग शायद सिलेंडर में विस्फोट के कारण लगी।

बहरहाल, अधिकारी ने कहा कि आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है और जांच के बाद ही इसका पता चल पाएगा। शेलर ने झुग्गी बस्ती में बार-बार आग लगने की घटनाओं में जांच की मांग भी की है। 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज