दुर्ग-उधमपुर एक्सप्रेस में लगी आग, बड़ा हादसा टला

By टीम प्रभासाक्षी | Nov 26, 2021

दुर्ग-उधमपुर एक्सप्रेस की दो एसी बोगियों  A1 और A2 में आग लग गई। यह हादसा शुक्रवार दोपहर 4:00 बजे  हुआ। घटनास्थल मुरैना से करीब 15 किलोमीटर दूर धौलपुर की तरफ बताया जा रहा है। ट्रेन वैष्णो देवी से लौट रही थी। ट्रेन में आग हेतमपुर स्टेशन थाना सरायछोला के समीप लगी।


यह ट्रेन उधमपुर से रवाना होकर दुर्ग छत्तीसगढ़ जा रही थी, ट्रेन में आग लगते ही अफरा-तफरी मच गई। यात्री अपनी और अपने  परिजनों की जान बचाने के लिए ट्रेन से कूदने लगे। जिस तरह से ट्रेन में आग की लपटें उठ रही थी और यात्री जान बचाने के लिए ट्रेन से कूदे उससे उन्हें  थोड़ी चोट भी आई होगी। यात्रियों के सामान का भी नुकसान हुआ है।


ट्रैन की जिन दो बोगियों में आग लगी उसमें 100 यात्री सवार थे। सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। अधिकारी भी राहत और बचाव कार्य के लिए रवाना हुए। इस हादसे में किसी भी यात्री की मौत की खबर नहीं है।


मिली जानकारी के मुताबिक, किसी ने ट्रेन में बीड़ी पी कर फेंक दी थी। जिससे ज्वलनशील प्रदार्थ ने आग पकड़ ली। ट्रेन में आग की सूचना मिलते ही ड्राइवर ने ट्रेन को सरायछोला स्टेशन पर रोक दिया जहाँ आग लगी दोनों बोगियों को ट्रेन से अलग कर दिया गया।

प्रमुख खबरें

DC vs RR: हमें हराना मुश्किल होगा... राजस्थान के खिलाफ मुकाबले से पहले रिकी पोंटिंग का बयान

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाब, लश्कर के टॉप कमांडर बासित अहमद डार समेत तीन आतंकी ढेर

TMC का CEC से अनुरोध, फेज 1-2 के लिए सीट वाइज वोटिंग रिपोर्ट प्रदान किया जाए

कांग्रेस और इंडी गठबंधन को ना हमारी आस्था की परवाह है और ना ही देशहित की, विपक्ष पर बरसे PM Modi