दक्षिण कोरिया दौरे पर भारतीय महिला हाकी टीम की पहली हार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 08, 2018

सोल। भारतीय महिला हाकी टीम को यहां तीसरे मैच में कड़े मुकाबले में 1-2 की हार के साथ दक्षिण कोरिया के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में पहली शिकस्त का सामना करना पड़ा। जिनचुन राष्ट्रीय एथलेटिक्स केंद्र में मेजबान टीम की ओर से स्युल की चियोन (12 मिनट) और युरिम ली (14वें मिनट) ने पहले क्वार्टर में दो गोल दागकर मेजबान टीम की जीत सुनिश्चित की। भारत ने 16वें मिनट में लालरेमसियामी के गोल की मदद से वापसी की कोशिश की लेकिन यह नाकाफी था।

तीसरे मैच में हार के बावजूद भारत पहले दो मैचों में जीत के साथ पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रहा है। दोनों टीमों ने तेज शुरूआत की और पहले 10 मिनट में एक-दूसरे पर जमकर हमले बोले। स्युल की चियोन ने 12वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर मेजबान टीम को बढ़त दिलाई जबकि दो मिनट बाद युरिम ली ने पेनल्टी कार्नर पर एक और गोल दागकर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

 

भारत ने दूसरे क्वार्टर की शुरूआत में ही लालरेमसियामी के गोल की बदौलत स्कोर 1-2 कर दिया। भारतीय टीम ने इसके बाद कई अच्छे मूव बनाए और मैच में दबदबा बनाने की कोशिश की लेकिन दक्षिण कोरिया के डिफेंडरों ने उसे गोल से महरूम रखा। तीसरे क्वार्टर में मेजबान टीम को तीन पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन भारतीय गोलकीपर रजनी एटिमार्पू ने विरोधी टीम को सफलता हासिल नहीं करने दी। भारत ने भी अंतिम क्वार्टर के अंतिम चार मिनट में दो पेनल्टी कार्नर हासिल किए लेकिन कोरिया की गोलकीपर हीबिन जुंग ने मेहमान टीम को गोल से वंचित करते हुए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana