सर्दी की छुट्टियों के बाद होगी लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 21, 2018

रांची। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गयी है। इस पर सुनवाई अब सर्दी की छुट्टियों के बाद चार जनवरी को होगी। झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की पीठ के समक्ष प्रसाद की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने तंज कसते हुए कहा कि जमानत के मामले में बहस के लिए सीबीआई को तैयारी की क्या आवश्यकता थी? इससे पूर्व अदालत में सीबीआई ने जमानत पर बहस के लिए समय की मांग की जिसे पीठ ने स्वीकार कर लिया था।

इसे भी पढ़ें: रेलवे टेंडर मामले में लालू प्रसाद यादव को मिली अंतरिम जमानत

इस मामले में अब सर्दी की छुट्टियों के बाद चार जनवरी को सुनवाई होगी। चारा घोटाले के तीन मामलों में सजा काट रहे प्रसाद ने उम्र और बीमारी का हवाला देकर देवघर, चाईबासा और दुमका मामले में जमानत के लिए 11 दिसंबर को याचिका दाखिल की थी। याचिका में कहा गया है कि प्रसाद 71 वर्ष के हो गए हैं और उनको मधुमेह, रक्तचाप सहित अन्य बीमारियां हैं। चारा घोटाला मामले में इससे पहले भी उनको जमानत मिल चुकी है। इसलिए उन्हें जमानत की सुविधा प्रदान की जाए।

इसे भी पढ़ें: लालू से मिलकर रो पड़े तेज प्रताप यादव, अब कहा- तेजस्वी का पूरा साथ दूँगा

प्रसाद 23 दिसंबर 2017 से जेल में हैं। हालांकि, इलाज के लिए उन्हें अदालत से कई बार औपबंधिक जमानत भी मिल चुकी है, लेकिन अदालत ने 27 अगस्त 2018 को उनकी औपबंधिक जमानत याचिका को खारिज करते हुए 30 अगस्त को समर्पण करने का निर्देश दिया था। प्रसाद फिलहाल रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं जहां न्यायिक हिरासत में विभिन्न बीमारियों के लिए उनका इलाज चल रहा है।

प्रमुख खबरें

अविवाहित युवती ने नवजात शिशु को लिफाफे में डालकर सड़क पर फेंका

Sikkim Elections 2024: सिक्किम में एक बार फिर सत्ता में आने के लिए तैयार है SDF, 24 सालों तक कायम रहा चामलिंग का दबदबा

Sikkim Elections 2024: SKM ने सिर्फ 6 सालों में राज्य में लहराया अपना परचम, जानिए इसका इतिहास

Lok Sabha Election 2024: 14 मई को वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी, 13 को काशी में होगा मेगा रोड शो