Potato Recipes: स्नैक्स के हैं शौकीन तो कच्चे आलू की बनाएं ये टेस्टी रेसिपी, मेहमान भी करेंगे तारीफ

By अनन्या मिश्रा | Nov 23, 2023

अक्सर हमारे घर पर अचानक से जब मेहमान आ जाते हैं। तो कई बार हमें यह समझ नही आता कि उनको नाश्ते में क्या खिलाएं। अगर आप भी मेहमानों के लिए झटपट बन जाने वाली कोई रेसिपी की तलाश में हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए है।

 

आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपके साथ आलू की मदद से बनने वाले स्नैक्स की रेसिपी शेयर करने जा रहे है। यह बनाने में भी काफी आसान है और इन्हें खाकर मेहमान भी खुद को आपकी तारीफ करने से नहीं रोक पाएंगे। तो आइए जानते हैं कच्चे आलू की इस रेसिपी को बनाने का तरीका...

इसे भी पढ़ें: Best Winter Hacks: सर्दियों में बेहद कारगर हैं ये दादी-नानी के नुस्खे, सर्दी-जुकाम और जकड़न हो जाएगी छूमंतर 


कच्चे आलू के स्नैक्स सामग्री

मीडियम साइज के कच्चे आलू- 4 या 5

कॉर्न स्टार्च- 2 चम्मच

मैदा- 2 चम्मच

बारीक कटी हरी मिर्च- 2 या 3 

बारीक कटा हरा धनिया

नमक स्वादानुसार


ऐसे बनाकर करें तैयार

आलू के स्नैक्स बनाने के लिए आलू को छील लें और इसको पानी में ही ग्रेट करें। इससे यह काफी क्रिस्पी बनेगा स्टार्च नहीं होगा। सबसे पहले आलू को अच्छे से धो लें। फिर दो तीन पानी से धो कर साफ कर लें। इस तरीके से ग्रेट किए हुए आलू से सारा स्टार्च साफ हो जाएगा। इसके बाद ग्रेट किए हुए आलू में सारे मसाले मिक्स कर लें। 


आप चाहें तो अपने हिसाब से चिली फ्लेक्स भी डाल सकते हैं। फिर इसमें एक चम्मच मैदा और कॉर्न स्टार्च मिलाकर थोड़ी देर के लिए रख दें। लेकिन अगर आपको यह ज्यादा गीला लग रहा है, तो आप इसमें थोड़ा और मैदा व स्टार्च दोनों बराबर मात्रा में मिला दें। फिर अपनी पसंद का शेप देकर इनको डीप फ्राई कर लें। इस दौरान ध्यान रखें कि आपको इन्हें पहले लो फ्लेम में पकाना है। 

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज