UN और WHO अभियान से जुड़ेंगे भारत के फुटबाल क्लब मोहन बागान और ईस्ट बंगाल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 07, 2020

संयुक्त राष्ट्र, भारत के दो प्रमुख फुटबाल क्लब मोहन बागान और ईस्ट बंगाल कोविड-19 महामारी के कारण विश्व भर में लोगों को सक्रिय बने रहने के लिये प्रोत्साहित करने को संयुक्त राष्ट्र (यूएन) और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के वैश्विक अभियान में शामिल होंगे। ये दोनों भारतीय फुटबाल दुनिया भर के उनके कई क्लबों में शामिल हैं जो ‘सक्रिय बनो’ अभियान में हिस्सा लेंगे। यह अभियान विकास और शांति के लिये संयुक्त राष्ट्र अंतरराष्ट्रीय खेल दिवस पर शुरू किया गया जिसका उद्देश्य कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में लोगों को घर में स्वस्थ बने रहने के लिये प्रोत्साहित करना हैं।

इसे भी पढ़ें: जानिए आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कोहली और उनके साथियों की चाटुकारिता क्यों करते हैं ?

फीफा इस अभियान में यूएन और डब्ल्यूएचओ के साथ मिलकर काम कर रहा है। यह अभियान रीयाल मैड्रिड, बार्सिलोना एफसी, लिवरपूल एफसी और मैनचेस्टर यूनाईटेड के साथ शुरू किया गया जिसमें फुटबाल प्रशंसकों से अपनी प्रतिद्वंद्विता को भुलाकर कोरोना वायरस को हराने के लिये एकजुट होने की अपील की जा रही है। इनके अलावा क्लब अमेरिका, सीडी गुआडलजारा, बीजिंग गुआन एफसी, शंघाई शेनहुआ एफसी, मोहन बागान, ईस्ट बंगाल एफसी, मेलबर्न सिटी एफसी, सिडनी एफसी, ऑकलैंड सिटी एफसी, टीम वेलिंगटन एफसी, सीए रिवर प्लेट, ओलम्पिक डी मार्सिले, टीपी मजेम्बे, सीआर फ्लेमेंगो और एसई पालमीरा भी आने वाले दिनों में इस पहल में शामिल होंगे। डब्ल्यूएचओ ने एक स्वस्थ युवा को हर दिन कम से कम 30 मिनट जबकि बच्चे को कम से कम 60 मिनट की शारीरिक गतिविधि की सलाह दी है।

इसे भी देखें:- महामारी फैलाने के बाद इमेज मेक ओवर में लगा चीन  

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav