ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हॉकी खिलाड़ी गोवर्स भारतीय स्ट्राइकरों को देंगे प्रशिक्षण

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 29, 2019

नयी दिल्ली।ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज हाकी खिलाड़ी केरन गोवर्स अगले महीने एक संक्षिप्त शिविर में भारतीय स्ट्राइकरों को प्रशिक्षण देंगे। ओलंपिक कांस्य पदक और विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतने वाले गोवर्स भारतीय टीम में जगह बनाने के दावेदार स्ट्राइकरों को बेंगलुरू स्थित साई केन्द्र में आयोजित होने वाले सात - आठ दिनों के शिविर में प्रशिक्षण देंगे। यह शिविर हाकी इंडिया के विकास कार्यक्रम का हिस्सा है।

इसे भी पढ़ें: शिवेंद्र सिंह को पुरुषों की हॉकी टीम के सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया गया

इस पहल से जुडे़ एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया , ‘गोवर्स अगले महीने यहां स्ट्राइकरों के संक्षिप्त शिविर के लिए मौजूद रहेंगे। यह शिविर विशेष तौर पर स्ट्राइकरों के लिए होगा। स्ट्राइकरों के शिविर के बाद डिफेंडरों और गोलकीपरों के लिए भी विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा।उन्होंने कहा, इन शिविरों का आयोजन टीम के ओलंपिक क्वालीफायर्स की तैयारियों के तहत किया जा रहा है।इससे पहले महिला टीम की स्ट्राइकरों के लिए भी ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन टर्नर की देखरेख में पिछले साल दिसंबर में ऐसी ही शिविर का आयोजन किया गया था।

इसे भी पढ़ें: सेमीफाइनल में जीत के बाद, भारतीय हॉकी टीम ने बनाई कोरिया को हराने की रणनीति

इसके लिए पहले दिग्गज जैमी ड्वायर को चुना गया था लेकिन उन्होंने व्यक्तिगत व्यस्तताओं का हवाला देते हुए इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया जिसके बाद गोवर्स को चुना गया।गोवर्स ने 2010 में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पदार्पण किया था और पिछले वर्ष नवंबर में उन्होंने 31 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय हाकी से अलविदा कर दिया। उन्होंने 126 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 60 गोल दागे। उन्होंने 2012 चैम्पियंस ट्राफी, 2012 लंदन ओलंपिक और 2014 विश्व कप में यादगार प्रदर्शन किया था।

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh: यादव लैंड में अखिलेश की असली परीक्षा, जानिए तीसरे चरण की 10 सीटों का समीकरण

अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप हारी... पूर्व पाक प्लेयर ने पीसीबी को लताड़ा

Saath Nibhaana Saathiya के सेट से गोपी बहू की विदाई पर फूट-फूट कर रोई थी कोकिलाबेन, Devoleena Bhattacharjee और Gia Manek में से कौन था फेवरेट?

हिन्दू विवाह पर सर्वोच्च अदालत का स्वागतयोग्य फैसला