सेमीफाइनल में जीत के बाद, भारतीय हॉकी टीम ने बनाई कोरिया को हराने की रणनीति

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 28, 2019   18:33
सेमीफाइनल में जीत के बाद, भारतीय हॉकी टीम ने बनाई कोरिया को हराने की रणनीति

चौबीस साल के युवा स्ट्राइकर मनदीप सिंह की हैट्रिक की मदद से भारत ने बुधवार को अपने चौथे राउंड रोबिन मुकाबले में कनाडा को 7-3 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की जहां पांच बार की चैम्पियन टीम का सामना कोरिया से होगा।

इपोह।भारतीय टीम ने सुलतान अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के चार मैचों में 14 गोल किये है और युवा स्ट्राइकर मनदीप सिंह ने गुरूवार को यहां कहा कि टीम का ध्यान विरोधी खेमे में लगातार सेंध लगाने पर होगी। चौबीस साल के युवा स्ट्राइकर मनदीप सिंह की हैट्रिक की मदद से भारत ने बुधवार को अपने चौथे राउंड रोबिन मुकाबले में कनाडा को 7-3 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की जहां पांच बार की चैम्पियन टीम का सामना कोरिया से होगा।

इसे भी पढ़ें: शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में पोलैंड से भिड़ेगी भारत

मनदीप ने कहा, हमने एक टीम के तौर पर सुधार करने की कोशिश की है। अग्रिम पंक्ति का खिलाड़ी होने के कारण मैंने विरोधी खेमे को भेदने, लक्ष्य पर निशाना साधने और फिर गेंद पर तुरंत अपनी पकड़ बनाने पर ध्यान दिया है। हम अगले दो मैचों में भी अगर ऐसा करने में सफल रहे तो फिर मैं स्वर्ण जीतने को लेकर आश्वस्त हू्ं। उन्होंने पोलैंड के खिलाफ टीम के अंतिम राउंड रोबिन मैच के बारे में कहा, हमारे लिय अब तब यह टूर्नामेंट अच्छा रहा जिससे चार मैचों में हमारे 10 अंक है, लेकिन हम पूरे 12 अंक के साथ फाइनल में जाना चाहेंगे।

इसे भी पढ़ें: इस साल के बाद हॉकी सीरिज टूर्नामेंट नहीं करायेगा एफआईएच

भारत और कोरिया दोनों ने 10 अंक के साथ फाइनल में जगह पक्की कर ली। दोनों टीमों ने 24 को लीग चरण में 1-1 से ड्रा खेला था। पंजाब के इस खिलाड़ी ने कहा, हम जानते हैं कि कोरिया एक मजबूत टीम है, लेकिन हम अपने खेल में किसी भी खामी को कम करने के लिए सब कुछ कर रहे हैं। यह 2019 में हमारा पहला फाइनल होगा और हम कोरिया का सामना करने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।