बांग्लादेश की पूर्व PM खालिदा जिया की हालत नाजुक: बीएनपी नेता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 18, 2018

ढाका। बांग्लादेश की मुख्य विपक्षी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि जेल की सजा काट रहीं बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया बहुत बीमार हैं और वह खुद से चल पाने में भी असमर्थ हैं। तीन बार प्रधानमंत्री रह चुकीं 72 वर्षीय खालिदा को फरवरी में पांच साल कैद की सजा सुनाई गई थी। यह सजा जिया ऑर्फनेज ट्रस्ट को दिए जाने वाले ढाई लाख डॉलर विदेशी चंदे के गबन से जुड़े मामले में मिली थी।

‘डेली स्टार’ समाचारपत्र ने बीएनपी के महासचिव मिर्जा फखरुल इस्लाम आलमगीर के हवाले से कहा है कि जेल में जब भी उनके परिवार के सदस्य उनसे मिलने आते थे वह उन तक चल कर जाती थीं लेकिन अब वह बहुत बीमार हैं। उन्होंने सरकार से अपील की कि उन्हें उनकी इच्छा के मुताबिक इलाज उपलब्ध कराया जाना चाहिए और इस संबंध में उचित कदम उठाने चाहिए।

 

फखरुल ने जिया के रिश्तेदारों के हवाले से दावा किया कि वह खुद से चल भी नहीं पा रहीं हैं। वह पिछले चार महीनों से ढाका की 200 साल पुरानी एक जेल में बंद हैं। पिछले महीने खालिदा को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई थी जिसने उनकी उम्र और स्वास्थ्य समस्याओं को देखते हुए उच्च न्यायालय का आदेश पलट दिया था। उनके वकीलों का कहना था कि इस फैसले से उनका जेल से बाहर निकल आना इतना आसान नहीं होगा क्योंकि कम से कम पांच और मिलते-जुलते मामलों में उनकी जमानत याचिकाएं लंबित हैं।

 

खालिदा को सजा सुनाए जाने के बाद इस साल दिसंबर में होने वाले चुनावों में बीएनपी के भाग लेने पर सवाल खड़ा हो गया था क्योंकि पार्टी ने कहा था कि वह खालिदा के बिना चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी।

प्रमुख खबरें

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की

Jindal Stainless क्षमता बढ़ाकर 42 लाख टन करने के लिए 5,400 करोड़ रुपये का निवेश करेगी