राम मंदिर पर फैसला देने वाले पूर्व CJI रंजन गोगोई को मिली जेड प्लस सुरक्षा

By अभिनय आकाश | Jan 22, 2021

अयोध्या विवाद पर फैसला सुनाने वाले पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। केंद्र सरकार की ओर से वर्तमान राज्यसभा सांसद रंजन गोगोई को पूरे भारत में यात्रा के दौरान ये सुरक्षा दी जाएगी। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल को रंजन गोगोई को सुरक्षा प्रदान करने को कहा गया है।

9 नवंबर 2019 को रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने पिछले साल आयोध्या भूमि विवाद मामले में फैसला सुनाया था। पिछले वर्ष मार्च के महीने में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए नामित किया था। हालांकि गोगोई को राज्यसभा के लिए नामित किए जाने पर कई तरह की राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आईं थी और विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी पर सवाल भी उठाए थे। 

इसे भी पढ़ें: भगवान राम ने वनवासियों को जोड़ा था राजमहल से

दिए कई ऐतिहासिक फैसले

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में रंजन गोगोई ने साढ़े 13 महीने तक कार्य किया। इस दौरान उन्होंने कुल 47 फैसले सुनाए। जिनमें चीफ जस्टिस कार्यलय को आरटीआई के दायरे में लाना, राफेल डील, सबरीमाला मंदिर और सरकारी विज्ञापन में नेताओं की तस्वीर प्रकाशित करने पर पाबंदी जैसे मामलों पर निर्णय शामिल है। 

 

प्रमुख खबरें

एशियाई खेलों से बाहर होने से राष्ट्रीय टीम में वापसी की प्रेरणा मिली : Tarundeep Rai

BJP का संकल्प पत्र विकसित भारत की गारंटी देता है, Congress के घोषणापत्र को Rajnath Singh ने बताया विभाजनकारी

गुजरात के तट पर पाकिस्तानी नौका से 600 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ बरामद

फेमस फिटनेस ट्रेनर ने दावा किया है कि वर्कआउट के दौरान ताकत के लिए आपको ओआरएस+नींबू की आवश्यकता होती है, मैं इसकी गारंटी दे सकता हूं