अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री अल्ताफ बुखारी ने बनाया नया राजनीतिक दल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 08, 2020

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पूर्व वित्त मंत्री अल्ताफ बुखारी ने रविवार को नया राजनीतिक संगठन बनाने की घोषणा की जिसका नाम ‘जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी’ रखा गया है। पार्टी में राज्य और राष्ट्रीय दलों के 30 अन्य नेता भी शामिल हुए हैं। बुखारी जे-केएपी के अध्यक्ष चुने गए हैं। उन्होंने कहा कि नई पार्टी का मुख्य एजेंडा जम्मू कश्मीर के लिये राज्य का दर्जा बहाल करवाना और इसके नागरिकों के जमीन और नौकरियों में मूल निवासियों के तौर पर अधिकार को बहाल करना है। बुखारी ने घोषणा की कि नयी पार्टी “आम लोगों की, आम लोगों के लिये, आम लोगों द्वारा” शुरू की गयी है।

इसे भी पढ़ें: पुलवामा हमला: IED बनाने के लिए ऑनलाइन खरीदा गया था रसायन, NIA ने 2 और व्यक्तियों को पकड़ा

पीडीपी के पूर्व नेता ने कहा, “हम लोगों को चांद या साकार न हो सकने वाले सपने नहीं बेचने जा रहे, इसके बजाय हम लोगों की परेशानियों को दूर करने का प्रयास करेंगे।” जेकेएपी का घोषणा-पत्र पढ़ते हुए बुखारी ने कहा कि पार्टी जम्मू कश्मीर के लोगों का “आत्म सम्मान और गौरव” बहाल करने की कोशिश करेगी जो इस राज्य को दो केंद्र शासित क्षेत्र में विभाजित करने से चोटिल हुआ है। सरकार ने पिछले साल 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को रद्द कर उसे दो केंद्र शासित क्षेत्रों में विभाजित कर दिया था। तत्कालीन राज्य की पिछले विधानसभा में बुखारी शहर के अमीराकादल क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे। उन्होंने अपने आवास पर एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी पार्टी अन्य दलों से अलग होगी क्योंकि वह परिवारों द्वारा शुरू नहीं की गई है। उनके निशाने पर संभवत: नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी थे। 

इसे भी पढ़ें: पुलवामा हमले में शामिल आतंकवादी का साथ देने के आरोप में NIA ने पिता-पुत्री को गिरफ्तार किया

बुखारी के साथ संवाददाता सम्मेलन में पार्टी में शामिल हुए कई पूर्व मंत्री और विधायक भी मौजूद थे।  कारोबारी से राजनेता बने बुखारी ने कहा कि पार्टी सत्ता की भूखी नहीं है और आम लोगों के लिये काम करना चाहती है।

 

प्रमुख खबरें

Varanasi के विकास कामों को देखकर पर्यटक आश्चर्यचकित, Modi और Yogi सरकार की तारीफ की

मुंगारी में Akhilesh Yadav और Rahul Gandhi की संयुक्त रैली, दोनों नेताओं ने सुर से मिलाए सुर, BJP पर साधा निशाना

‘अगस्त 2019 के विश्वासघात’ का जवाब है लोगों की व्यापक भागीदारी : Omar Abdullah

West Bengal में लोगों ने लगातार तीसरी बार Modi सरकार बनने का जताया विश्वास