भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बिगड़ी तबीयत, AIIMS में भर्ती कराया गया

By रेनू तिवारी | May 10, 2020

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें AIIMS में भर्ती कराया गया है।  एनआई के अनुसार दी गई जानकारी में कहा गया है कि उन्हें कार्डियो थोरासिक वॉर्ड में भर्ती कराया गया है।  सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

आपको बता दें कि मनमोहन सिंह एक भारतीय अर्थशास्त्री, अकादमिक और राजनीतिज्ञ हैं, जिन्होंने 2004 से 2014 तक भारत के 13 वें प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। कार्यालय में पहले सिख, सिंह पहले प्रधान मंत्री भी थे।

 

1947 में अपने विभाजन के दौरान गाह (अब पंजाब, पाकिस्तान में) में जन्मे सिंह का परिवार भारत आ गया। ऑक्सफोर्ड से अर्थशास्त्र में डॉक्टरेट प्राप्त करने के बाद, सिंह ने 1966-69 के दौरान संयुक्त राष्ट्र के लिए काम किया। बाद में उन्होंने अपने नौकरशाही कैरियर की शुरुआत की जब ललित नारायण मिश्रा ने उन्हें वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय में सलाहकार के रूप में नियुक्त किया। 1970 और 1980 के दशक के दौरान, सिंह ने भारत सरकार में कई प्रमुख पदों, जैसे कि मुख्य आर्थिक सलाहकार (1972-76), रिज़र्व बैंक के गवर्नर (1982-85) और योजना आयोग (1985-87) के प्रमुख पद पर कार्य किया।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana