UP के पूर्व पुलिस महानिदेशक जगमोहन यादव के खिलाफ मुकदमा दायर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 08, 2019

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जगमोहन यादव के खिलाफ राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज क्षेत्र में एक जमीन पर जबरन कब्जा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) विक्रांत वीर ने गुरुवार को बताया कि गोसाईगंज थाने में विजय सिंह यादव नामक व्यक्ति की तहरीर पर पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव और 60-65 अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा करने, धोखाधड़ी, जबरन कब्जा करने और धमकाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका की गिरफ्तारी असंवैधानिक, लोकतंत्र को तानाशाही में न बदलें: रॉबर्ट वाड्रा

उन्होंने बताया कि तहरीर में आरोप लगाया गया है कि जगमोहन और उनके साथी उनकी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। आरोप है कि मंगलवार को लखनऊ में शहीद पथ से सटे मुजफ्फरनगर घुसवल में साढ़े तीन बीघा जमीन पर कब्जा करने गये पूर्व पुलिस महानिदेशक जगमोहन यादव और पूर्व केंद्रीय मंत्री बलराम सिंह यादव के बेटे विजय कुमार के बीच विवाद हो गया था, जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया था। वीर ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें: क्या सोनभद्र से कांग्रेस की जमीन को यूपी में मजबूत कर पाएंगी प्रियंका गांधी?

जगमोहन पर वर्ष 2017 में भी आवास विकास परिषद की जमीन पर अवैध कब्जा करने को लेकर मुकदमा दर्ज कराया गया था। वर्ष 1983 बैच के आईपीएस अफसर जगमोहन एक जुलाई 2015 से 31 दिसम्बर 2015 तक प्रदेश के पुलिस प्रमुख रह चुके हैं।

संसद से जुड़ी जानकारी के लिए देखें वीडियो:

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar