घर रिनोवेशन के दौरान मिला कुछ ऐसा, जिसे जानकर हैरत में पड़ जाएंगे आप

By टीम प्रभासाक्षी | Jan 20, 2022

लोगों के लिए पुरानी और उनकी पुश्तैनी चीजें काफी कीमती होती हैं। आखिर इन पुश्तैनी चीजों से हमारी खानदान की कई यादें जुड़ी होती हैं। लोग पुरानी विरासत को इसीलिए सहेज कर रखते हैं। लेकिन कई बार किसी मजबूरी की वजह से अपनी विरासत को बेच देते हैं। इसी तरह यूके के रहने वाले एक शख्स ने अपना घर या कहें पुश्तैनी विरासत बेच दी। लेकिन बाद में घर खरीदार को घर के नीचे छिपी एक दूसरी दुनिया नजर आई। यह घर लगभग 1900 में बनाया था। इतने वर्षों बाद घर टूटने के कगार पर आ गया था। लेकिन रिनोवेशन के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि सब हैरत में पड़ गए।


 इस घर को बे मन और उनकी वाइफ किम्बर्ले ने साल 2020 में खरीदा था। उन्होंने बीते वर्ष घर की मरम्मत का काम शुरू किया। इसी दौरान जब बेडरूम के नीचे बिछी कालीन को साफ करने के लिए उन्होंने उठाया तो मुझे वह राज पता चला जो वो नहीं जानते थे। कालीन के नीचे फ्लोर लकड़ी का था जो टूट गया था। उन्होंने उसे उठाया तो उन्हें सीढ़ी  नजर आई। ये सीढ़ी कहां जाती थी इसका अंदाजा दोनों में से किसी को नहीं था।


 उसके बाद 39 साल के बेन ने सीढ़ियों से नीचे जाने का फैसला किया। नीचे जाते ही उन्हें एक अलग दुनिया नजर आई। नीचे ईंटो से बना एक कमरा था जिसमें वाइन इकट्ठा की जाती थी। द मिरर को बेन ने बताया अगर उसकी नजर सडे़ फ्लोर पर नहीं पड़ती तो शायद उसे इस बारे में कभी पता नहीं चल पाता। यह हिस्सा ज्यादातर सड़ा हुआ है। लेकिन पति पत्नी ने इस हिस्से को पूरी तरह से रिनोवेट कर डाला है। अब घर के सीक्रेट हिस्से को उन्होंने सोफा प्रोजेक्टर और बार बना दिया है। आपको बता दें कपल ने इसका नाम गुफा रखा है। बेन ने बताया कि इस कमरे को कई पुरानी चीजों से रेनोवेट किया गया है। सारा रिनोवेशन कपल ने खुद किया है।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana