पार्टी भक्ती में नहीं दिखी शक्ति, पीएम की तस्वीर वालें टिकट बाटने पर 4 अफसर सस्पेंड

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 16, 2019

नयी दिल्ली। उत्तर प्रदेश में बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाला टिकट जारी किए जाने के मामले में रेलवे के चार अधिकारियों को मंगलवार को निलंबित कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान की बातें बंद कर रोजगार और किसानों की बात करें PM मोदी: सिंधिया

अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ खंड रेलवे प्रबंधक ने एक मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक, एक वाणिज्यिक निरीक्षक और दो आरक्षण लिपिकों को निलंबित किया गया है।

इसे भी पढ़ें: पर्चियों के मिलान की मांग पर आयोग को आपत्ति क्यों: सिंघवी

आदर्श आचार संहिता सत्तारूढ़ पार्टी को चुनावों में उसकी मदद के लिये आधिकारिक मशीनरी के इस्तेमाल से रोकता है। यह तस्वीर शहरी विकास मंत्रालय के विज्ञापन अभियान का हिस्सा थी। टिकट के पिछले हिस्से का इस्तेमाल अक्सर विज्ञापनों के लिये किया जाता है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी रेलवे में चुनावी प्रचार पर विवाद हो चुका था। रेलवे टिकट पर पीएम मोदी की तस्वीर के अलावा ‘मैं भी चौकीदार’ छपे कप में चाय बांटी जा रही थी। जिसको लेकर चुनाव आयोग में शिकायत की गई थी और बाद में कप हटा लिए गए थे। गलत बयानबाजी के लिए चुनाव आयोग ने सोमवार को ही यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, बसपा प्रमुख मायावती, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और सपा नेता आजम खान के प्रचार पर निश्चित समय के लिए बैन लगाया था।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा