पंजाब: पुलिस हिरासत से गैंगस्टर के भागने की जांच के लिए चार सदस्यीय एसआईटी गठित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 05, 2022

पंजाब के पुलिस प्रमुख ने गैंगस्टर दीपक टीनू के पुलिस हिरासत से भाग जाने की घटना की जांच के लिए मंगलवार को चार सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया। पंजाब पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘ पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने मानसा में पुलिस हिरासत से दीपक टीनू के भाग जाने की पूरी साजिश का पर्दाफाश करने तथा इस मामले की प्रभावी एवं त्वरित जांच सुनिश्चित करने के लिए चार सदस्यीय एसआईटी गठित की है।’’

पुलिस हिरासत से दीपक टीनू के भाग जाने को लेकर विपक्ष के निशाने पर आये मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विधानसभा में कहा था कि गैंगस्टर के विरूद्ध लुकआउट नोटिस जारी किया गया है और उसे शीघ्र ही पकड़ा जाएगा। गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी टीनू शनिवार देर रात को मानसा पुलिस की अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) इकाई की हिरासत से भाग गया था।

बयान के अनुसार, पटियाला रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एम एस छिना एसआईटी की अगुवाई करेंगे, जबकि गैंगस्टर विरोधी कार्यबल (एजीटीएफ) के अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक उपिंदरजीत सिंह, मानसा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव तूरा और पुलिस उपाधीक्षक (एजीटीएफ) बिक्रमजीत सिंह बराड़ उसके अन्य सदस्य होंगे। बयान के मुताबिक, मानसा के थाना सिटी -1 के प्रभारी एसआईटी की पूरी सहायता करेंगे तथा एसआईटी को बठिंडा एवं पटियाला रेंज के किसी भी अधिकारी को सहायता के लिए अपने साथ जोड़ने का पूरा अधिकार होगा।

यादव ने कहा कि इस मामले की जांच जोर-शोर से चल रही है तथा कई पुलिस दल गैंगस्टर की तलाश करने में लगे हैं। इस घटना के मद्देनजर पहले पुलिस ने मानसा के सीआईए प्रभारी प्रीतपाल सिंह को बर्खास्त कर दिया था और कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही का मामला दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि एसआईटी रोजाना आधार पर इस मामले की जांच करेगी और जो भी टीनू के भागने में शामिल पाया जाएगा, उसे गिरफ्तार करेगी।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज