French Open 2023: सेमीफाइनल मुकाबले में Carloz के हिट 'शॉट ऑफ द टूर्नामेंट' की Novak ने की सराहना

By रितिका कमठान | Jun 10, 2023

फ्रेंच ओपन पुरुष एकल सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच और कार्लोस अल्कराज के बीच शानदार मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में नोवाक जोकोविच ने 3-6 7-5 1-6 1-6 कार्लोस को मात दे दी और फाइनल मुकाबले में पहुंचने में सफल हुए। 

 

सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान कार्लोस अल्कराज ने शुक्रवार को रोलैंड गैरोस (पेरिस) में फिलिप चैटरियर कोर्ट में टेनिस के ऐसे शानदार शॉट्स खेले जिन्हें ना सिर्फ टेनिस प्रेमियों में पसंद किया बल्कि खुद नोवाक जोकोविच भी उससे हैरान रह गए। स्पेन के खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज की शुरुआत खराब रही और पहला सेट 3-6 से गंवा दिया। हालांकि अल्कराज ने दूसरे सेट में दमदार वापसी की और जोकोविच के खिलाफ 7-5 से जीत हासिल की।

 

सेमीफाइनल मुकाबले के तीसरे सेट में वर्ल्ड नं. 1 ने मजबूत शुरुआत की, लेकिन जल्द ही ऐंठन का सामना करना पड़ा और इलाज के कारण पूरे खेल से हाथ धोना पड़ा। जल्द ही, 20 वर्षीय को 1-6 से हार का सामना करना पड़ा, इसके बाद चौथे सेट में 1-6 से हार का सामना करना पड़ा। मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन अलकराज ने शॉट्स के कुछ अच्छे संयोजन दिखाए, जिससे जोकोविच भी दंग रह गए।

 

नोवाक के लिए आसान नहीं रहा मुकाबला

बता दें कि इस मुकाबले के दौरान भले ही अल्कराज को मोच आ गई हो लेकिन उन्होंने इस दौरान भी दमदार खेल दिखाया। यही नहीं सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक को तीसरे सेट तक हर अंक के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। हालांकि अल्कराज की खराब फिटनेस के कारण भी नोवाक को फायदा हुआ। अलकराज ने दूसरे सेट में 1-1 से बराबरी पर रहते हुए अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। तीसरे गेम में सर्विस करते हुए, अलकराज को सीधा फोरहैंड रिटर्न मिला, जिसका उन्होंने सटीक जवाब दिया।

 

इस दौरान जोकोविच लौटे, उसके बाद एक अलकराज बैकहैंड, उसके बाद सर्बियाई खिलाड़ी ने युवा खिलाड़ी को नेट के करीब खींचा। अलकराज से एक बार फिर से सर्विस किए जाने पर जोकोविच ने इसे स्पैनियार्ड की पहुंच से बहुत ऊपर मारा। लेकिन अलकराज वापस भागे और मुड़कर उन्होंने एक पॉइंट हासिल करने के लिए शॉट मारा। ये शॉट इतना शानदार था की मैच के बाद खुद जोकोविच ने भी तालियां बजाने के लिए अपने हाथ उठाए। 

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh: यादव लैंड में अखिलेश की असली परीक्षा, जानिए तीसरे चरण की 10 सीटों का समीकरण

अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप हारी... पूर्व पाक प्लेयर ने पीसीबी को लताड़ा

Saath Nibhaana Saathiya के सेट से गोपी बहू की विदाई पर फूट-फूट कर रोई थी कोकिलाबेन, Devoleena Bhattacharjee और Gia Manek में से कौन था फेवरेट?

हिन्दू विवाह पर सर्वोच्च अदालत का स्वागतयोग्य फैसला