लखीमपुर हिंसा को लेकर राजनीति कर रहा गांधी परिवार, भाजपा ने पूछा- क्या राजस्थान के दलित का कोई मानवाधिकार नहीं है?

By अंकित सिंह | Oct 12, 2021

लखीमपुर हिंसा को लेकर जमकर राजनीति हो रही है। कांग्रेस लगातार भाजपा को घेरने की कोशिश में है। कांग्रेस ने इसके लिए कल पूरे दिन का मौन व्रत भी रखा था। लखीमपुर हिंसा में मारे गए किसानों के परिवार से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी मुलाकात कर चुके हैं। आज खुद प्रियंका गांधी उनके अरदास में शामिल होने गई हैं। इन सब के बीच भाजपा की ओर से कांग्रेस पर जबरदस्त तरीके से पलटवार किया गया है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने लखीमपुर हिंसा को लेकर कहा कि आप देख रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में किस प्रकार की राजनीति करने की कोशिश हो रही है। भाजपा ने बार बार कहा है और आज फिर मैं कह रहा हूं कि लखीमपुर खीरी में जो हुआ है वो पूर्णतः दुःखद है और उस पूरे विषय की निष्पक्ष जांच चल रही है। संबित पात्रा ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि किंतु दुःखद है कि जिस प्रकार की राजनीति कुछ राजनीतिक दल कर रहे हैं और वोट की खेती करने की कोशिश कर रहे हैं। खासतौर से गांधी परिवार, प्रियंका जी और राहुल गांधी अपने आप को Champions off Dalit right के रूप में प्रोजेक्ट कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान के प्रेमपुरा गांव में कुछ दिन पहले एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। उसके बाद उसके मृत शरीर को उसके घर के सामने फेंक दिया गया। लेकिन राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा, अखिलेश यादव या बंगाल का कोई नेता वहां नहीं गए।

 

इसे भी पढ़ें: अजय मिश्रा को बर्खास्त करने में प्रधानमंत्री को एक मिनट का भी समय नहीं लगाना चाहिए: कांग्रेस


संबित ने सवाल किया कि राजस्थान का प्रशासन वहां दलितों के साथ हो रही घटनाओं पर कोई कार्यवाई नहीं करता, क्या राजस्थान के दलित का कोई मानवाधिकार नहीं है? उन्होंने कहा कि राजस्थान के हनुमानगढ़ के किसानों पर वहां के प्रशासन ने लाठी-डंडे बरसाए। राजस्थान में किसान, महिलाएं, दलित प्रदर्शन नहीं कर सकते, और आप पूरे देश में जा-जाकर दलितों, किसानों, महिलाओं के ह्यूमन राइट्स के चैंपियन बनते हैं। भाजपा के दुष्यंत गौतम ने कहा कि जिस प्रकार से राजस्थान, झारखंड और अन्य राज्यों में घटनाएं हो रही हैं, लेकिन कुछ राजनीतिक दल इनका राजनीतिकरण कर रहे हैं। मरने वाली की जाति देखकर, मारने वाले धर्म देखकर या राज्य में किसकी सरकार है, ये देखकर राजनीति की जा रही है।

 

प्रमुख खबरें

Canada पुलिस की एक गलती ने ले ली भारतीय दंपत्ति की जान, दुकान को लूट कर भाग रहे एक लुटेरे को पकड़ने के लिए दौड़ा दी रॉन्ग साइड में गाड़ी

Pride and Prejudice अभिनेत्री Rosamund Pike नाउ यू सी मी 3 के कलाकारों में शामिल हुईं

Delhi : कन्फर्म रेल टिकट उपलब्ध कराने के बहाने ठगने के तीन आरोपी गिरफ्तार

चुनाव से पहले नासिक में बड़ा उलटफेर, टिकट कटने से नाराज करंजकर का विद्रोह