रायबरेली में गांधी बनाम गांधी! प्रियंका के खिलाफ वरुण को उतारने की तैयारी में भाजपा, जारी है अटकलों का दौर

By अंकित सिंह | Apr 25, 2024

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने रायबरेली लोकसभा सीट पर अपनी चचेरी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ संभावित चुनाव लड़ने का विकल्प चुना है। इस बात की खूब चर्चा भी थी। सूत्रों ने बताया कि भाजपा वरुण गांधी को रायबरेली से मैदान में उतारने की इच्छुक थी, जो 2004 से कांग्रेस का गढ़ रहा है। कांग्रेस सूत्रों ने बुधवार को सुझाव दिया कि इस बात की प्रबल संभावना है कि प्रियंका गांधी वाड्रा इस सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। इस साल फरवरी में राज्यसभा के लिए चुने जाने से पहले उनकी मां और पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी 2004 से रायबरेली सीट पर काबिज थीं।

 

इसे भी पढ़ें: राहुल और प्रियंका पहले करेंगे रामलला के दर्शन, फिर होगा उम्मीदवारी का ऐलान, अमेठी और रायबरेली को लेकर ये है कांग्रेस का प्लान


सोनिया गांधी द्वारा 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद कांग्रेस द्वारा प्रियंका गांधी को रायबरेली से मैदान में उतारने की अटकलें तेज हो गईं। सूत्रों ने कहा कि ऐसी अटकलों के बीच, भाजपा ने अपने चचेरी बहन के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए वरुण गांधी से संपर्क किया, लेकिन उन्होंने रायबरेली चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। भाजपा नेता के करीबी सूत्रों ने कहा कि वरुण गांधी उस तरह की सुर्खियों से दूर रहना चाहते हैं जो 'गांधी बनाम गांधी' मुकाबले को आकर्षित करेगी।

 

इसे भी पढ़ें: LokSabha Elections 2024: अमेठी-रायबरेली में बसपा नहीं देगी कांग्रेस को वॉकओवर


वरुण गांधी पीलीभीत से मौजूदा सांसद हैं। 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए, भाजपा ने उन्हें पीलीभीत चुनाव से हटाने का फैसला किया और इस सीट पर पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद को मैदान में उतारा। इसके बाद, वरुण गांधी ने पीलीभीत के लोगों को एक खुला पत्र लिखा और कहा कि वह इस भूमि के पुत्र बने रहेंगे। उनकी मां मेनका गांधी, जो लंबे समय तक सांसद रहीं, को भाजपा ने उत्तर प्रदेश की सुल्तानपुर सीट से फिर से मैदान में उतारा।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana