Sidhu Moose Wala Murder | सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी गैंगेस्टर गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया से पकड़ा गया

By रेनू तिवारी | Dec 02, 2022

गायक से राजनेता बने  सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया है। भारत की खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक, सिद्धू मूस वाला हत्याकांड में एक बड़ी सफलता मिली है, कुछ टीवी रिपोर्टों के अनुसार हत्या का मुख्य आरोपी, कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को अमेरिकी आतंकवाद विरोधी कानून के तहत कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया।भारत की खुफिया एजेंसियों को अंतरराष्ट्रीय स्रोतों से एक बड़ा इनपुट मिला है। हालांकि अभी तक इस मामले में कैलिफोर्निया सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन खुफिया विभाग रॉ, आईबी, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और पंजाब इंटेलिजेंस को ऐसे इनपुट जरूर मिले हैं कि गोल्डी बराड़ वहीं स्थित है और उसे हिरासत में लिया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय निशानेबाजी में भाकर ने महिला 25 मीटर पिस्टल में जीता चार स्वर्ण


पंजाबी गायक-राजनेता शुभदीप सिंह सिद्धू, जिन्हें सिद्धू मूस वाला के नाम से जाना जाता है, की इस साल मई में पंजाब के मनसा जिले में उनकी कार में यात्रा करते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

 

इस बीच, मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह, जिन्होंने कनाडा स्थित गैंगस्टर के बारे में किसी भी जानकारी के लिए केंद्र सरकार से 2 करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा करने की मांग की थी, ने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं होता कि बराड़ की गिरफ्तारी की खबर सच है। उन्होंने कहा, "अधिकारियों को कुछ सबूतों के साथ सामने आने दीजिए और अगर गिरफ्तारी सच में हुई है तो यह मेरे लिए सबसे बड़ी राहत है।"

 

इसे भी पढ़ें: महाभियोग के खतरे का सामना कर रहे हैं दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति रामफोसा

 

बलकौर सिंह ने कहा कि अगर सरकार इसे देने में असमर्थ है तो वह इनाम देने के लिए भी तैयार हैं। पंजाब के अमृतसर में एक कार्यक्रम में, सिंह ने ऑस्ट्रेलियाई पुलिस का एक उदाहरण दिया, जिसने चार साल पहले एक महिला की हत्या करने के बाद उस देश से भागे भारतीय मूल के नागरिक की गिरफ्तारी के लिए 1 मिलियन AUD के इनाम की घोषणा की थी।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान