Gautam Adani दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से बाहर, तीन दिन में 36.1 अरब डॉलर स्वाहा

By अभिनय आकाश | Jan 31, 2023

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गौतम अडानी दुनिया के शीर्ष 10 सबसे अमीर लोगों की सूची से बाहर हो गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार बिजनेस टाइकून पहले सूची में चौथे स्थान पर थे। यूएस आधारित शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट पर चिंताओं के बीच मंगलवार की सुबह, अडानी समूह की अधिकांश फर्मों के शेयर नकारात्मक क्षेत्र में कारोबार कर रहे थे, चौथे दिन भी इसमें गिरावट देखी गई। हिंडनबर्ग ने 24 जनवरी को रिपोर्ट जारी की  जिस दिन अडानी एंटरप्राइजेज की 20,000 करोड़ रुपये की फॉलो-ऑन शेयर बिक्री निवेशकों के लिए खुली।

इसे भी पढ़ें: Adani Group News:अडानी ग्रुप ने हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट पर दिया 413 पेज का जवाब, मोटा पैसा छापने के लिए आई रिपोर्ट

हिंडनबर्ग की एक रिपोर्ट में गौतम अडानी के नेतृत्व वाले समूह के खिलाफ धोखाधड़ी वाले लेनदेन और शेयर की कीमतों में हेरफेर सहित कई आरोपों के बाद, अडानी समूह के शेयरों ने शेयर बाजारों पर दबाव डाला है। समूह द्वारा आरोपों को खारिज कर दिया गया है। चौथे दिन चलने के लिए, अडानी टोटल गैस के शेयरों में 10 फीसदी, अडानी ग्रीन एनर्जी में 9.60 फीसदी, अडानी ट्रांसमिशन में 8.62 फीसदी, अडानी विल्मर (5 फीसदी), अडानी पावर (4.98 फीसदी), एनडीटीवी (4.98 फीसदी) और बीएसई पर अडानी पोर्ट्स (1.45 प्रतिशत) की गिरावट आई। 

इसे भी पढ़ें: Chandrasekhar Rao ने कहा कि बीआरएस सांसदों को बजट सत्र में अडानी से लेकर राज्यपाल तक के मुद्दे उठाने चाहिए

हालांकि, अडानी एंटरप्राइजेज ने 5.26 फीसदी, अंबुजा सीमेंट्स ने 5.25 फीसदी और एसीसी ने 2.91 फीसदी की छलांग लगाई। सोमवार को भी अडाणी समूह की अधिकांश कंपनियों के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए थे। मंगलवार सुबह एलआईसी का शेयर 0.82 फीसदी टूटा, जबकि पीएनबी का शेयर 3.74 फीसदी चढ़ गया। 

प्रमुख खबरें

Pushkar Dhami के लिए अपनी सीट खाली करने वाले चंपावत के पूर्व विधायक कैलाश गहतौड़ी का निधन

मेरे पिता को उनकी मां से विरासत में संपत्ति नहीं, शहादत मिली : Priyanka Gandhi

Ruchira Kamboj In United Nations | पाकिस्तान के ट्रैक रिकॉर्ड पर कंबोज ने उठाए सवाल, भारत को कहा सभी धर्मों का देश

न्यायिक अधिकारियों को एडीजे के रूप में पदोन्नति से संबंधित याचिका पर न्यायालय में फैसला सुरक्षित