Gautam Adani ने अहमदाबाद में किया मतदान, वोट डालने के बाद ये बोले दिग्गज उद्योगपति

By रितिका कमठान | May 07, 2024

अदानी समूह के अध्यक्ष और अरबपति कारोबारी गौतम अडानी ने लोकसभा चुनाव में अपना मतदान किया है। तीसरे चरण के दौरान उन्होंने मतदान किया। मतदान करने के लिए वह अपने इलाके की पोलिंग बूथ पहुंचे जो कि गुजरात के अहमदाबाद में है। गौरतलब है कि गुजरात की सभी सीटों पर एक साथ एक ही चरण में मतदान हो रहा है। इसी बीच उद्योगपति गौतम अडानी ने भी लाइन में लगाकर अन्य लोगों की तरह ही वोट डाला। वोट डालने के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत भी की है। 

 

गौतम अडानी ने चुनाव को कहा कि यह लोकतंत्र का त्यौहार है। उन्होंने लोगों से अपील की कि घर से बाहर निकल कर मतदान जरूर करें। उन्होंने कहा कि भारत आगे बढ़ रहा है और यह सिलसिला जारी रहना चाहिए।

 

गुजरात में हुआ इतना मतदान

निर्वाचन आयोग (ईसी) के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को आम चुनाव के तीसरे चरण में गुजरात की 25 लोकसभा सीटों पर दोपहर एक बजे तक 37.83 प्रतिशत मतदान हुआ। राज्य की 26 लोकसभा सीटों में से 25 सीटों के लिए 265 उम्मीदवार मैदान में हैं। नौ में से आठ योग्य उम्मीदवारों द्वारा अपना नामांकन फॉर्म वापस लेने के बाद सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सूरत सीट निर्विरोध जीत ली। भाजपा प्रत्याशी मुकेश दलाल को विजेता घोषित किया गया। 

 

इन बड़े नेताओं ने डाला वोट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और गुजरात के मुख्य चुनाव अधिकारी पी भारती शुरुआती मतदाताओं में शामिल थे। प्रधानमंत्री मोदी ने शहर के रानीप इलाके में निशान स्कूल में अपना वोट डाला। वहीं शाह ने नाराणपुरा इलाके में एक मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। ये दोनों गांधीनगर लोकसभा सीट के अंतर्गत आते हैं। 

प्रमुख खबरें

पार्टी कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ जम्मू कश्मीर में BJP का प्रदर्शन

CAA मोदी की गारंटी है, पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में PM Modi ने कांग्रेस और टीएमसी को बताया एक ही सिक्के के दो पहलू

मोदी सरकार ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला : Rajnath Singh

चुनाव के बाद Mohan सरकार में कैबिनेट का विस्तार संभव, Congress से आए नेता बन सकते हैं मंत्री