गहलोत ने युवाओं से किया आह्वान, एकता और अखंडता का संदेश जन-जन तक पहुंचाएं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 17, 2019

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को युवाओं का आह्वान किया कि वे एकता व अखंडता के संदेश को जन जन तक पहुंचाएं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के कार्यक्रम दो अक्तूबर के बाद भी अगले एक साल तक मनाए जाएंगे। गहलोत जयपुर के निकट भानपुर कलां गांव में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के तहत आयोजित 10 दिवसीय राष्ट्रीय एकता शिविर के समापन के अवसर पर देश के विभिन्न राज्यों से आए नौजवानों को संबोधित कर रहे थे। 

इसे भी पढ़ें: वित्त मंत्री से मिले गहलोत, वित्तीय, कृषि एवं पेयजल मामलों पर सहयोग मांगा

मुख्यमंत्री ने शिविर में आए नौजवानों का आह्वान किया कि वे यहां से देश की एकता और अखंडता का जो संदेश लेकर जा रहे हैं उसे अपने-अपने प्रदेशों में नौजवानों तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि ऐसे शिविरों में सीखी हुई बातें पूरे जीवन की पूंजी बन जाती हैं जिन्हें अपनाकर व्यक्ति सफलता प्राप्त करता है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का सत्य, अहिंसा, शांति और सादगी का संदेश जन-जन तक पहुंचे और वर्तमान पीढ़ी गांधीवादी विचारों को आत्मसात कर सके, इस उद्देश्य से गांधी के 150वें जयंती वर्ष के कार्यक्रम दो अक्टूबर के बाद भी अगले एक साल तक मनाए जाएंगे। इसके लिए गांधीवादी विचारों के प्रचार प्रसार में जुटी संस्थाओं से चर्चा की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: सचिन पायलट मेरे बेटे वैभव की हार की जिम्मेदारी लेंः अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री ने कहा कि गांधी के शांति, सद्भाव, सहिष्णुता व अहिंसा के संदेश को आने वाली पीढ़ी तक पहुंचाने के मकसद से हमारी सरकार ने प्रदेश में शांति एवं अहिंसा विभाग स्थापित करने का सैद्धांतिक फैसला लिया है। शुरुआत में इसे प्रकोष्ठ के रूप में स्थापित कर धीरे-धीरे विभाग में तब्दील किया जाएगा।

प्रमुख खबरें

तटरक्षक बल ने भारतीय नौका से 173 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया, दो लोग हिरासत में

स्त्री-पुरूष समानता वाले संगठनों के प्रति महिला कर्मचारी अधिक वफादारः Report

Hajipur Lok Sabha Election 2024: पिता के गढ़ में जीत पाएंगे चिराग पासवान, राजद के शिवचंद्र राम से है मुकाबला

मयंक यादव का साथ नहीं छोड़ रही बुरी किस्मत! टी20 वर्ल्ड कप के लिए टिकट कटने से पहले ही बिगड़ गया खेल