सर्जिकल स्ट्राइक पर गहलोत ने कहा, कई बातें तो पाकिस्तान भी नहीं कहता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 18, 2019

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय सेना द्वारा सीमापार सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने को लेकर ‘‘कूदने’’ के लिए नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए बुधवार को यहां कहा कि कई बातें ऐसी होती हैं जो पाकिस्तान भी करता है लेकिन उसके बारे में नहीं बोलता। गहलोत ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के ज्यादातर मंत्री ऐसे हैं जो पहली ही बार सांसद बने, इसलिए उनमें अनुभव की कमी है। मोदी सरकार व उसके मंत्रियों द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर ‘‘कूदना’’ इसी अनुभव की कमी का परिणाम है।

 

गहलोत ने अपने निवास पर संवाददाताओं से कहा,‘‘राजग सरकार में अधिकतर वे लोग मंत्री बन गए जो किसी रूप से भाजपा के लोग हैं... 5-7, 10 लोगों को छोड़ दीजिए तो बाकी को अनुभव नहीं है। इसीलिए तो वह सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कूद रहे हैं।’’ गहलोत ने आगे कहा, ‘‘...सर्जिकल स्ट्राइक हर प्रधानमंत्री के वक्त में हुई है पर कभी कहा नहीं जाता है। कई बातें ऐसी होती हैं जो पाकिस्तान भी करता है, वो कहते नहीं हैं।’’ इसी संवाददाता सम्मेलन में गहलोत की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के चुनाव को लेकर की गयी एक टिप्पणी पर भी बाद में विवाद हुआ। गहलोत ने कहा कि उन्होंने एक आलेख में पढ़ा कि भाजपा ने 2017 में कोविंद को राष्ट्रपति बनाया ताकि वह गुजरात के विधानसभा चुनाव जीत सके।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आरोप, कांग्रेस की एकमात्र मंशा लोगों को बांटना

इसके साथ ही गहलोत ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को जुमले वाली सरकार बताते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में इसकी विदाई तय है। गहलोत ने कहा, ‘‘ये जुमले उनको ले डूबेंगे ... इस मोदी सरकार को ले डूबने का का एक बड़ा कारण तो यह होगा कि इसने संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर किया। दूसरा बड़ा कारण जुमलेबाजी रहेगा। सब लोग धीरे धीरे समझ रहे हैं कि यह जुमले वाली सरकार है। 

 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA