Germany के कोच ने कहा आक्रामक और जोखिम भरी हॉकी ही Belgium को रोक सकती है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 28, 2023

जर्मनी के मुख्य कोच आंद्रे हेनिंग ने शनिवार को कहा कि उनकी टीम को रविवार को विश्व कप फाइनल में बेल्जियम की शानदार लय को रोकने के लिये साहसिक प्रयास के साथ जोखिम भरी हॉकी खेलनी होगी। रियो ओलंपिक 2016 में रजत पदक जीतने वाली बेल्जियम ने यहां इसी स्टेडियम में 2018 विश्व कप जीत लिया और फिर 2021 में तोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता।

हेनिंग ने फाइनल से पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘हम अर्जेंटीना में उनके खिलाफ प्रो लीग में खेले हैं जिसमें एक में जीत और एक में हार मिली। यहां भी उनके खिलाफ खेले जो ड्रा रहा। यह बराबरी की टक्कर है। पिछले कुछ वर्षों में बेल्जियम ने जो सम्मान हासिल किया है, उसका मैं सम्मान करता हूं। इस समय निश्चित रूप से बेल्जियम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये यह काफी मुश्किल मुकाबला होगा, हमें उन्हें चुनौती देनी होगी। उनके सारे खिलाड़ी विश्व स्तरीय हैं लेकिन हम अपनी ताकत और कौशल पर ध्यान लगायेंगे। ’’

हेनिंग को लगता है कि बेल्जियम की कोई कमजोरी नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा नहीं लगता कि उनकी टीम इस समय कमजोर है। वे काफी मजबूत हैं। लेकिन हम उन्हें चुनौती देना चाहते हैं, उनका दबदबा कब तक चलता है। हम इसे रोकना चाहेंगे। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें साहसिक, आक्रामक और जोखिम भरी हॉकी भी खेलनी पड़ेगी। हमें पिच पर अपना सारा कौशल दिखाना होगा। तभी हम बेल्जियम जैसी टीम को चुनौती दे सकते हैं। ’’ जर्मनी के मुख्य कोच ने यह भी कहा कि उनकी टीम रविवार को गत चैम्पियन के खिलाफ सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी जिसमें उन्होंने 4-3 से जीत दर्ज की थी।

प्रमुख खबरें

वोट के जरिए अनुच्छेद-370 निरस्त करने पर अपनी नाखुशी जाहिर करें : Mehbooba Mufti

Mahindra XUV 3XO: लॉन्च हो गई महिंद्रा की ये धांसू SUV! जानें कीमत, फीचर्स सहित सबकुछ

Brahma Kumaris Godlywood Studio द्वारा निर्मित 3D एनिमेशन आध्यात्मिक फिल्म ‘The Light’ की भोपाल मे स्क्रीनिंग

Gandey विधानसभा उपचुनाव के लिए JMM उम्मीदवार के रूप में Kalpana Soren ने किया पर्चा दाखिल