प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में शामिल होने गए आजाद को जम्मू हवाई अड्डे से ही वापस दिल्ली भेजा गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 20, 2019

नयी दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद को मंगलवार को जम्मू हवाई अड्डे पर रोक दिया गया और उन्हें वापस दिल्ली भेज दिया गया।आजाद के करीबी सूत्रों ने बताया कि जम्मू हवाई अड्डे पर उतरने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को हवाई अड्डे से बाहर नहीं निकलने दिया गया। वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में शामिल होने वाले थे। कुछ दिनों के भीतर यह दूसरा मौका है जब आजाद को जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने से रोका गया है।

इसे भी पढ़ें: आजाद के बिगड़े बोल, कहा- J&K को NDA सरकार ने हिन्दुस्तान के नक्शे से मिटा दिया

सूत्रों के अनुसार आजाद शाम करीब 5.30 बजे दिल्ली पहुंचेंगे।  राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री आजाद हाल ही में अनुच्छेद 370 की कई धाराएं खत्म करने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के कदम से पैदा हुए हालात की पृष्ठभूमि में कश्मीर जा रहे थे।गौरतलब है कि सरकार ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के कई प्रावधानों को समाप्त करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख में विभाजित करने का कदम उठाया है। इसके बाद से राज्य के कई इलाकों में पुख्ता सुरक्षा इंतजाम और कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं। 

प्रमुख खबरें

स्वाद से भरपूर यह पनीर रैप आपका वजन कम करने और बढ़ाने दोनों में मदद कर सकता है, नोट करें रेसिपी

Lok Sabha Election: शहजादा का जवाब शहंशाह से, प्रियंका का मोदी पर वार, बोलीं- वह महलों में रहते है, सत्ता से घिरे हुए हैं

Met Gala 2024: फैशन की सबसे बड़ी रात मेट गाला में अब तक के 5 सबसे अनोखे लुक, तस्वीरें देखने के लिए Click Link

देश को दिशा दिखाता था बिहार, राहुल-तेजस्वी पर PM का वार, बोले- दोनों शहजादों के रिपोर्ट कार्ड एक जैसे