Goa Environmental Film Festival | गोवा पर्यावरण फिल्म महोत्सव ऑस्कर-विजेता 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' के साथ शुरू होगा

By रेनू तिवारी | May 31, 2023

'गोवा पर्यावरण फिल्म महोत्सव' (जीईएफएफ) का पहला संस्करण 3 जून से ऑस्कर विजेता डॉक्यूमेंट्री 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' के साथ शुरू होगा। बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्य के पर्यावरण मंत्री नीलेश कबराल ने कहा कि राजधानी शहर के मैक्वीनजेस पैलेस में तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान 50 से अधिक फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि जीईएफएफ का आयोजन गोवा में हो रही जी20 बैठकों के इतर किया गया है, हालांकि इस साल से यह एक वार्षिक कार्यक्रम होगा।

 

इसे भी पढ़ें: अंबानी खानदान में फिर गूंज उठी किलकारी! दूसरी बार माता पिता बने श्लोका और आकाश, पूरा हुआ दोनों का परिवार


कैबरल ने बताया कि फिल्म फेस्टिवल के दौरान बुल्गारिया, कनाडा, क्रोएशिया, फिनलैंड, आयरलैंड, ओमान, पुर्तगाल, रूस, स्पेन और अन्य देशों की फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी। कैब्रल ने कहा, "फिल्म महोत्सव 'द एलीफेंट व्हिस्परर्स' के साथ शुरू होगा और स्पेनिश फिल्म 'अलकारास' के साथ समाप्त होगा।" उन्होंने कहा कि इन फिल्मों को देखकर पर्यावरण संरक्षण के विभिन्न पहलुओं को सीखा जा सकता है। उन्होंने कहा, "इसलिए मैं छात्र समुदाय और आम जनता से फिल्म महोत्सव में भाग लेकर इन फिल्मों को देखने की अपील करता हूं।"

 

इसे भी पढ़ें: Project K में कमल हासन निभाएंगे खलनायक की भूमिका, अब तक के सबसे मंहगे विलेन बनेंगे? जानें कितनी ले रहे फीस


काब्राल ने कहा कि फिल्म की प्रविष्टियों के लिए प्रतिक्रिया बहुत अच्छी है और इससे लोगों को पर्यावरण के पहलुओं को समझने में मदद मिलेगी। कबराल ने कहा, "गोवा के फिल्म निर्माता भी इस महोत्सव का हिस्सा होंगे और स्थानीय फिल्में दिखाई जाएंगी।" उन्होंने कहा कि फिल्म फेस्टिवल के दौरान गुणवत्तापूर्ण फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। कैबरल द्वारा फिल्म फेस्टिवल का लोगो लॉन्च किया गया।

प्रमुख खबरें

3 साल के बच्चे की ड्राई आइस खाने की वजह से जान चली गई, आखिर यह सेहत के लिए हानिकारक क्यों है?

The New York Time , The Washington Post और Associated Press को मिला Pulitzer Prize

तेजस्वी बोले- अगर UPA का कार्यकाल जंगल राज था, तो NDA का राक्षस राज है, चिराग पासवान का पलटवार

मंच पर गाना गाते-गाते नाखून काट रहे थे Arijit Singh, वीडियो वायरल होने पर गायक की हरकत पर भड़के लोग | Watch Video