सरकार को UNHRC में भारत का पक्ष पुरजोर ढंग से रखना चाहिए: तिवारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 01, 2019

नयी दिल्ली। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयुक्त कार्यालय की एक रिपोर्ट का विषय बृहस्पतिवार को लोकसभा में उठाया और कहा कि सरकार को भारत का पक्ष पुरजोर ढंग से रखना चाहिए क्योंकि यह रिपोर्ट एकतरफा है। सदन में शून्यकाल के दौरान तिवारी ने कहा कि पिछले साल की तरह इस साल भी संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग की ओर से एक रिपोर्ट तैयार की गई है। इसमें पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का उल्लेख नहीं है। इसमें भारत के पक्ष को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: भारत समेत 48 देशों के नागरिकों को श्रीलंका पहुंचने पर मिलेगा मुफ्त वीजा

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि सरकार कश्मीर के मामले पर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग के समक्ष भारत का पक्ष पुरजोर ढंग से रखे। भाजपा के जगदंबिका पाल ने उत्तर प्रदेश के कुछ ग्रामीण इलाकों में एक रुपये के छोटे सिक्के और 10 रुपये के एक विशेष सिक्के के बारे में समाज में गलतफहमी फैलने का मुद्दा उठाया और कहा कि सरकार को यह दिशानिर्देश जारी करना चाहिए कि ये सिक्के चलन में हैं।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा- ‘नये भारत’ में ‘कर आतंकवाद’ ने ली CCD संस्थापक की जान

तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा ने कहा कि सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए डाटा संरक्षण पर विधेयक तैयार करने में ऐसे लोग शामिल नहीं हों जिनका कोई निहित स्वार्थ हो। भाजपा के सुमेदानंद सरस्वती, अन्नपूर्णा देवी, गोपाल शेट्टी और कुछ अन्य सदस्यों ने अपने अपने क्षेत्रों के मुद्दे उठाए। 

प्रमुख खबरें

Vladimir Putin के खतरनाक इरादे, पश्चिमी देशों के खिलाफ परमाणु अभ्यास करेगा रूस

पुलिस हिरासत से भागा खुंखार अपराधी, दिल्ली के लोधी कॉलोनी में हत्या के आरोप में थाने में बंद था

Sikkim Elections 2024: पूर्व सीएम चामलिंग ने राज्य में लगाया कुशासन का आरोप, कहा- यह आखिरी मौका

Breaking News: तमिलनाडु में बेहद दर्दनाक हादसा! कन्नियाकुमारी तट के पास 5 मेडिकल छात्र समुद्र में डूब गए