द कश्मीर फाइल्स पर सवाल उठाने वाले आईएएस नियाज खान को सरकार भेजेगी नोटिस, गृह मंत्री ने दी जानकारी

By सुयश भट्ट | Mar 23, 2022

भोपाल। द कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर लगातार विवादित ट्वीट करने वाले आईएएस नियाज खान को मध्य प्रदेश सरकार कारण बताओ नोटिस जारी करने जा रही है। नियाज खान के ट्वीट को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी हमला किया है। उन्होंने कहा कि ये एक गंभीर विषय है। मैंने खुद देखा है वो लगातार द कश्मीर फाइल्स फिल्म विषय पर लगातार ट्वीट कर रहे है।

उन्होंने कहा कि नियाज खान अखबारों के कटिंग को पोस्ट कर रहे हैं। आज भी उन्होंने एक ट्वीट किया है। मेरे हिसाब से वो मर्यादा लांघ रहे हैं। उन्हें एक प्रशासनिक पद के दायरे को ध्यान में रखना चाहिए। सरकार इस संबंध में उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करेगी।

इसे भी पढ़ें:एमपी में शुरू हुआ 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण, इन बातों का रखना होगा ध्यान 

दरअसल नियाज खान ने अपने एक बयान में कहा कि वह चाहते हैं कि सरकार उनकी पोस्टिंग जम्मू कश्मीर कर दे ताकि वह वहां पर विस्थापित कश्मीरी पंडितों को वापस बसाने के लिए काम कर सकें।

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि द कश्मीर फाइल्स ब्राह्मणों का दर्द दिखाती है। उन्हें पूरे सम्मान के साथ कश्मीर में सुरक्षित रहने की अनुमति दी जानी चाहिए। निर्माता को कई राज्यों में बड़ी संख्या में मुसलमानों की हत्याओं को दिखाने के लिए एक फिल्म बनानी चाहिए। मुसलमान कीड़े नहीं, बल्कि इंसान हैं और देश के नागरिक हैं।

इसे भी पढ़ें:CM शिवराज के चौथे कार्यकाल के 2 साल हुए पूरे, बीजेपी गिनाएगी अपनी उपलब्धियां 

वहीं एक अन्य ट्वीट में खान ने अपने एक ट्वीट में लिखा था कि कश्मीर फाइल्स की कमाई 150 करोड़ तक पहुंच गई है। लोगों ने कश्मीरी ब्राह्मणों की भावनाओं को काफी सम्मान दिया है। मैं फिल्म निर्माता को तब इज्जत दूंगा, जब वह फिल्म की सारी कमाई कश्मीरी पंडितों के बच्चों की शिक्षा और उनके लिए घर बनाने के लिए ट्रांसफर कर दें। यह एक महान चैरिटी होगी।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar