गोयल ने कहा कि हर कैंपस स्टार्टअप्स के लिए इनक्यूबेटर बने, इनोवेशन को बढ़ावा देने की जरूरत है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 13, 2022

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को कहा कि वाणिज्य और कपड़ा मंत्रालयों के तहत संचालित सभी संस्थानों के परिसरों को स्टार्टअप फर्मों के लिए इंक्यूबेटर बनने के साथ ही देश में नवाचार और उद्यमिता को बढ़ावा देने के तरीकों की तलाश करनी चाहिए।

वाणिज्य और कपड़ा मंत्रालयों का दायित्व संभालने वाले गोयल ने यहां भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (आईआईएफटी), भारतीय पैकेजिंग संस्थान (आईआईपी), राष्ट्रीय डिजाइन संस्थान (एनआईडी), राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईएफटी) और फुटवियर डिजाइन और विकास संस्थान (एफडीडीआई) के प्रमुखों और वरिष्ठ संकाय सदस्यों साथ बातचीत के दौरान यह सुझाव दिया।

इस दौरान गोयल ने यह भी कहा कि इन संस्थानों को अपने छात्रों की संख्या में काफी वृद्धि करनी चाहिए। वाणिज्य मंत्रालय की तरफ से जारी बयान के अनुसार, केंद्रीय मंत्री ने दुनिया के सामने खुद की बेहतर मार्केटिंग कर कैंपस प्लेसमेंट में सुधार करने का आह्वान किया। उन्होंने संस्थानों से आत्मनिरीक्षण करने को कहा कि क्या उनकी शिक्षा कल की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार की गई है। गोयल ने संसाधनों के अधिक प्रभावी उपयोग के लिए साझा परिसरों पर विचार करने और निकायों को मजबूत करने के लिए विलय करने के बारे में सोचने का भी सुझाव दिया।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज