प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच बहुत अच्छा तालमेल है: गोयल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 30, 2018

नयी दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल के कार्यालय ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच बहुत अच्छा तालमेल है और उनके बीच, विशेषकर व्यापार और निवेश के संबंध में सार्थक बातचीत हुई थी। दरअसल, गणतंत्र दिवस परेड का मुख्य अतिथि बनने का न्योता ट्रंप द्वारा अस्वीकार किए जाने के बाद भारत सरकार अन्य विकल्प तलाश रही है। 

इस बीच, गोयल के कार्यालय के ट्विटर हैंडल ने मंत्री के हवाले से ट्वीट किया कि दोनों देश एक दूसरे के साथ ‘‘स्वाभाविक जुड़ाव’’ साझा करते हैं। ट्वीट में कहा गया है कि (अमेरिकी) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच बहुत अच्छा तालमेल है और उनके बीच विशेषकर व्यापार और निवेश के संबंध में सार्थक बातचीत हुई थी। रणनीतिक स्तर पर, हम अपने रक्षा एवं सुरक्षा संबंधों को और मजबूत कर रहे हैं।

 

कार्यालय ने यहां अमेरिका-भारत रणनीतिक साझेदारी मंच में मंत्री के भाषण के हवाले से कहा कि दोनों पक्ष एक दूसरे को बखूबी समझ रहे हैं और एक दूसरे के भू-राजनीतिक कदमों में सहयोग कर रहे हैं। एक अन्य ट्वीट में कहा गया, ‘‘भारत और अमेरिका, दोनों तरफ से सहयोग के लिए स्वाभाविक जुड़ाव है। इस तरह से हम द्विपक्षीय सहयोग की दिशा में सही रास्ते पर बढ़ रहे हैं।’’ 

प्रमुख खबरें

Ananya Birla ने बड़ी घोषणा करते हुए चुना बिजनेस, भारी मन से अपने पैशन को कहा अलविदा

कर्नाटक के 14 निर्वाचन क्षेत्रों में दोपहर एक बजे तक लगभग 42 प्रतिशत मतदान

व्लादिमीर पुतिन ने 5वीं बार ली रूस के राष्ट्रपति पद की शपथ, पश्चिमी देशों ने उद्घाटन समारोह से बनाई दूरी

Loksabha Election 2024| PM Modi ने मतदान के बाद की लोगों से भेंट, महिला ने बांधी राखी