भारी बारिश के बाद बाढ़ से गुजरात का राजकोट और जामनगर बेहाल, वायुसेना और नौसेना ने संभाला मोर्चा

By अनुराग गुप्ता | Sep 14, 2021

अहमदाबाद। गुजरात के राजकोट और जामनगर में भारी बारिश के चलते नदियां उफान पर आ गईं और निचले इलाकों में पानीभर गया है। जिसकी वजह से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। वहीं राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और अन्य टीमों को तैनात किया गया। सोशल मीडिया में बाढ़ प्रभावित इलाकों के कई वीडियो घूम रहे हैं। 

इसके अलावा वायुसेना और नौसेना ने मोर्चा संभाल रखा है। जामनगर के कई गांवों की स्थिति तो बहुत ज्यादा खराब है। कई मंजिला इमारतें डूब चुकी हैं। लोगों को वायुसेना के हेलीकॉप्टर की मदद से निकाला जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: गोरखपुर के जगदीशपुर गांव में बाढ़ ने तबाही मचाई, दर्जन भर मकान बहे

समाचार एजेंसी एएनआई ने भारी बारिश के बाद राजकोट के निचले इलाकों में आई बाढ़ का वीडियो साझा किया है। इस वीडियो के मुताबिक पुलिस की गाड़ी पानी से लबालब सड़क में आगे बढ़ रही है तो वहीं कुछ लोग रस्सी की मदद से एक व्यक्ति को बचा रहे हैं।

एसईओसी के अधिकारियों ने बताया कि राजकोट के लोधिका तालुका में सोमवार को सुबह 6 बजे से 10 घंटे की अवधि में 435 मिमी बारिश हुई जबकि जूनागढ़ की विसावदर तालुका में 364 मिमी, जामनगर के कलावाड़ में 348 मिमी, राजकोट तालुका में 305 मिमी और राजकोट के धोराजी में 202 मिमी बारिश दर्ज की गई।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र के रायगढ़ में भारी बारिश, NDRF की टीमों को किया गया तैनात

एसपी बलराम मीना ने बताया कि भारी बारिश के चलते निचले इलाकों में पानी भर गया है। पुलिस, फायर विभाग, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और अन्य टीमें मिलकर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रही हैं। कल तक हमने पूरे जिले से 3,000 से ज़्यादा लोगों को स्थानांतरित किया है।

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हाई-वोल्टेड मुकाबला, देखें दोनों की प्लेइंग इलेवन

Uttar Pradesh : Gautam Buddha Nagar में हिरासत में युवक की आत्महत्या मामले में दो महिलाएं गिरफ्तार

यूपी गैंगस्टर्स एक्ट के तहत मामले, आरोप पत्र को रद्द करने की याचिका, सुनवाई के लिए तैयार हुआ सुप्रीम कोर्ट

भारत को पाकिस्तान जैसा बनाना चाहती है बीजेपी, शिवसेना में फूट पर आदित्य ने क्या कहा?